CHRISTMAS TREE को ऐसे सजाएं तो किस्मत चमक जाएगी

Thursday, December 14, 2017

यदि आप चाहते हैं कि इस साल का क्रिसमस केवल चॉकलेट और केक तक सीमित ना रह जाए बल्कि भगवान का पूरा आशीर्वाद आप तक पहुंचे तो उसके लिए आपको अपने घर में एक क्रिसमस ट्री बनाना होगा और उसे फेंगशुई की गाइडलाइन के अनुसार सजाना होगा। यह बहुत ही आसान है और फेंगशुई विशेषज्ञों का दावा है कि यदि गाइडलाइन का पालन किया गया तो आपकी किस्मत के ताले खुल जाएंगे। 

फेंगशूई के मुताबिक अगर क्रिसमस के दिन आप अपने से जुड़ी हर चीज को सजाते हैं तो उस दिन की रौनक तो बढ़ ही जाती है साथ ही यह आपके भावी जीवन के लिए भी अच्छा होता है। क्रिसमस ट्री हर कोई इस दिन को पूरी तरह से कलरफूल बनाना चाहता है। तो सबसे पहले बात करते हैं क्रिसमस ट्री की। अगर आप क्रिसमस ट्री को घर में बनाने की सोच रहे हैं तो सबसे पहले क्रिसमस ट्री से मिलता-जुलता कोई ट्री लें और इसमें सजाने के लिए बॉल ड्रम, स्नो मैन, स्टार बेल, स्टार्स, झालर लें। जिसे आप करीने से ट्री के ऊपर लगा दें। 

ट्री के ऊपर लाईटिंग करें

अगर आप ट्री के ऊपर लाईटिंग करते हैं तो यह आपके पेड़ को और खूबसूरत बना देगा। इसके अलावा आप अपने घरों को सुंदर-सुंदर कैंडिल से भी सजा सकते है। चमकीले पेपर्स के स्टार से भी आप अपने घरों को सुंदर बना सकते हैं। 

कैंडल्स के साथ फ्लावर्स जरूर सजाएं

आप फ्लोटिंग कैंडल्स का भी प्रयोग कर सकते हैं तो अगर कुछ ज्यादा पैसे खर्च नहीं करना चाहते हैं तो सिंपल मोमबत्तियों से भी घर को ग्रैंड लुक दिया जा सकता है, जिसमें अगर फूलों का साथ हो जाए तो सोने पर सुहागा हो सकता है। 

गिफ्ट में यह बांटें
अगर आप इस मौके पर किसी को गिफ्ट देने की सोच रहे हें तो यीशु औऱ मां मेरी की मूर्ति से अच्छा कोई तोहफा हो ही नही सकता है। जहां यह लोगों के दिलों को टच करेगा वहीं यह आपके बजट में ही होगा। यादगार क्रिसमस वैसे गिफ्ट के तौर पर आप छोटे-छोटे सेंटा क्लाज का भी प्रयोग कर सकते हैं। खास तौर पर बच्चों के लिए। इन सारी तैयारियों को आप दिल से और प्रेम के साथ करेंगे तो देखियेगा यह क्रिसमस आपके यादगार क्रिसमस में से एक होगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week