सीडी कांड: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ CBI FIR दर्ज | CG NEWS

Wednesday, December 13, 2017

नई दिल्ली। मंत्री राजेश मूणत (MINISTER RAJESH MUNAT) की कथित फर्जी डर्टी सीडी (FAKE DIRTY CD) मामले में सीबीआई ने केस फाइल कर लिया है। सीबीआई ने इस मामले में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल (CG PCC PRESIDENT BHUPESH BAGHEL) को मुख्य आरोपी बनाया है जबकि पत्रकार विनोद वर्मा को उनका सार्थी बताया है। जांच एजेंसी के सूत्रों ने आज इसकी जानकारी दी। छत्तीसगढ़ लोक निर्माण विभाग पीडब्ल्यूडी मंत्री राजेश मूणत ने कथित तौर पर सीडी के जरिए अपनी छवि खराब करने को लेकर वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा तथा प्रदेश कांग्रेस प्रमुख भूपेश बघेल के खिलाफ शिकायतें दर्ज कराई थी। विनोद वर्मा को अक्तूबर में गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया था।

प्रक्रिया के मुताबिक, सीबीआई ने छत्तीसगढ़ पुलिस की प्राथमिकियों को फिर से दर्ज किया। ये प्राथमिकियां मूणत की शिकायत पर वर्मा के खिलाफ दर्ज की गई। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि दो मामले फर्जी पोर्नोग्राफिक वीडियो को कथित तौर पर अपने पास रखने और उसका वितरण करने तथा रुपयों की मांग करने के आरोपों से संबंधित हैं। पत्रकार ने इन आरोपों को खारिज किया है।

रायपुर पुलिस के अनुसार, भाजपा नेता प्रकाश बजाज की शिकायत के आधार पर पंडरी पुलिस थाने में ब्लैकमेल और वसूली का मामला दर्ज किया गया। बजाज ने कहा था कि एक अज्ञात व्यक्ति फोन करके उसे प्रताड़ित कर रहा है कि उसके पास उसके मास्टर की सीडी है। पुलिस ने बताया था कि जांच के बाद एक दल को दिल्ली भेजा गया और वर्मा को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने 500 सीडी, पेन ड्राइव बरामद करने का दावा किया था।

थाना प्रभारी, सिविल लाइंस रायपुर हेम प्रकाश नायक ने पीटीआई भाषा को बताया कि मंत्री की शिकायत के बाद बघेल, वर्मा और अन्यों के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 67 ए के तहत मामला दर्ज किया गया। सूत्रों ने बताया कि दोनों मामलों की जांच सीबीआई ने अपने हाथ में ले ली है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week