BJP छग के मंत्री ने भगवान को जूते दिखाए | NATIONAL NEWS

Saturday, December 9, 2017

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ की रमन सिंह सरकार में श्रम मंत्री भैयालाल राजवाड़े की एक फोटो वायरल हो रही है। इस फोटो में मंत्रीजी भगवान का अपमान करते साफ नजर आ रहे हैं। वो एक कुर्सी पर सवार हैं, पैरों में जूते पहने हुए हैं और उनके जूतों के नजदीक भगवान की भगवान का कलश, श्रीफल और चौकी इत्यादि रखे हुए हैं। यह एक भूमिपूजन का दृष्य है। जो छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में आयोजित किया गया था। हिंदु समुदाय में इस तरह की हरकतों को भगवान का अपमान माना जाता है। जिस तरह से वो भगवान के श्रीफल से उच्च आसन पर जूते पहनकर बैठे थे। धार्मिक कार्या में इसे भगवान को जूते दिखाकर अपमानित करना माना जाता है। 

22 मई 2015 में रायपुर में 45 डिग्री की गर्मी में काले सूट बूट में शपथ लेने वाले मंत्री भइयालाल राजवाडे हमेशा सूट बूट में और विदेश यात्रा से लौटने के बाद बैड मेन नाम से चर्चित कैप में नजर आते है। इधर भी कुछ ऐसा ही हुआ, मंत्री जी रविवार को नई लेदरी में सेतू निर्माण द्वारा हसदेव नदी पर 6 करोड 70 लाख की लागत से नए पुल निर्माण का भूमिपूजन करने पहुंचे, भूमिपूजन के दौरान मंत्री जी के सूट बूट में सलवाटें ना पड जाए, उनके लिए कुर्सी की व्यवस्था की गई, पूजा स्थल पर मंत्री जी जूतों के साथ कुर्सी पर बैठ कर पूजा करते रहे, उनके जूते पूजा स्थल से मात्र डेढ फीट दूर थे, मंत्री जी को ईश्वर की मर्यादा का भी ख्याल नही रहा, जबकि संसदीय सचिव चंपा देवी पावले और विधायक श्याम बिहारी जायसवाल जमीन पर आसान में पूजा करते नजर आए। 

वहीं जब निर्माण कार्य के लिए कुदाल चलाने का समय आया तो मंत्री जी कुर्सी से उठे और जूता पहने हुए ही कुदाल चला कर भूमिपूजन और निर्माण कार्य का शुभारंभ कर दिया। सोशल मीडिया में पूजा स्थल पर जूते पहन कर पूजा करते मंत्री जी की तस्वीर सामने आते ही हिन्दू सेना के सुरेन्द्र सिंह छोटू ने आपत्ति दर्ज करते हुए कहा कि हिन्दू संस्कारों का ख्याल रखा जाना था, उनका ये कृत्य हिन्दूओं की धार्मित मान्यताओं का सीधा मजाक है। वहीं कांग्रेस के उपाध्यक्ष गुलाब कमरों का कहना है भाजपा हिन्दूओं के नाम पर वोट लेती है पर हिन्दूओं के संस्कार भी भूल गए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week