क्रिसमस और न्यू ईयर के लिए ये हैं सबसे शानदार लोकेशन | Best Places to Celebrate christmas and New Year

Friday, December 15, 2017

क्रिसमस की छुट्टियां आ रहीं हैं। यदि आप अपना क्रिसमस और न्यू ईयर यादगार बनाना चाहते हैं तो हम बताते हैं आपको कुछ ऐसे ठिकाने जहां स्वर्ग का अहसास होता है। प्रकृति का ऐसा चित्र आपने कभी नहीं देखा होगा। कोलाहल और कारोबार से दूर शांत वातावरण वाले ये विंटर्स लोकेशन आपको किसी दूसरी दुनिया का अहसास दिलाएंगे। आप यहां वो सबकुछ पा सकते हैं जिसकी आप कल्पना करते हैं। जी हां, यह सबकुछ भारत में ही है और आपको कश्मीर जाने का जोखिम भी नहीं उठाना होगा। 

अस्कोट 

असकोट उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बसा एक छोटा सा टाउन है। विंटर्स में यह लोकेशन और भी ज्यादा खूबसूरत लगती है। अगर आप ट्रैकिंग का शौक रखते हैं तो धारचूला में स्थित यह जगह आपका इंतजार कर रही है।

कौसानी

बर्फ से ढके पहाड़ों के नजारे और दूर तक फैले चाय के बगीचों वाला कौसानी(उत्तराखंड) आपके दिल में बस जाएगा। न्यू इयर के लिहाज से यह ट्रिप आपके लिए बहुत बढ़िया हो सकती है।

बिनसर

बिनसर उत्तरांचल में अल्मोड़ा से लगभग 34 किलोमीटर दूर है। अगर आप कौसानी जा रहे हैं तो आप बिनसर में भी प्रकृति के नजारों का आनंद ले सकते हैं।

रानीखेत

रानीखेत, उत्तराखंड राज्य के अल्मोड़ा ज़िले के अंदर आता है। देवदार और बलूत के वृक्षों से घिरा रानीखेत खूबसूरत जगह है। रानीखेत की एक ट्रिप आपका पूरा साल बना देने के लिए काफी है।

चौखुटिया

उत्तराखंड के अलमोड़ा जिले में ही स्थित चौखुटिया भी मनमोहक जगह है। अगर आपके पास 3-4 दिन की छुट्टियां हैं तो आप अल्मोड़ा जिले में स्थित इन सभी खूबसूरत जगहों पर जा सकते हैं।

नौकुचियाताल

अगर आप नैनीताल के भीड़-भड़ाके में नहीं फंसना चाहते तो तालों की नगरी के पास आपके लिए एक और खजाना है। नैनीताल से इस ताल की दूरी 26.2 किलोमीटर है। कहा जाता है कि इस ताल में नौ कोने हैं इसलिए इसे नौकुचियाताल कहा जाता है।

रामनगर

यूं तो रामनगर एक टूरिस्ट प्लेस है लेकिन इस जगह की खूबसूरती और सादगी आपको इसका दीवाना बना देगी। कॉर्बेट नैशनल पार्क तो यहां है ही लेकिन इस जगह पर कई छोटे-छोटे झरने भी हैं। ये जगह दिल्ली से पास भी है तो आपकी पर्फेक्ट न्यू इयर डेस्टिनेशन बन सकती है।

जुब्बल

जुब्बल हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में स्थित है। जुब्बल न सिर्फ प्राकृतिक रूप से खूबसूरत है बल्कि ऐतिहासिक तौर पर भी इस जगह के मायने हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week