मप्र: ईमानदार अफसर के BANK लॉकर ने उगला 3 किलो गोल्ड, विदेशी मुद्रा | MP NEWS

भोपाल। खुद को ईमानदार बताने वाले मध्यप्रदेश राज्य प्रशासनिक सेवा (MP SAS) के अधिकारी एवं रिटायर्ड अपर कलेक्टर आनंद जैन (RETIRED UPPER COLLECTOR ANAND JAIN) के यहां लोकायुक्त (LOKAYUKTA POLICE RAID) छापे में पुलिस को संपत्तियों की डीटेल्स हाथ लगीं थीं। अब उनके बैंक लॉकर्स को खंगाला गया तो उसमें (BANK LOCKERS) से करीब 3 किलो सोना (GOLD) और 5 लाख नकद मिले। जैन की बेटी सौम्या भोपाल साइबर सेल में बतौर DSP पदस्थ है। उसके नाम पर भी एक लॉकर में सोने के जेवर व नकदी मिली। लॉकरों में सोने के बिस्किट और सिक्कों के अलावा विदेशी मुद्रा भी मिली है। 

लोकायुक्त पुलिस का मानना है कि इसमें से काफी सारी काली कमाई है। इससे पहले लोकायुक्त पुलिस को जैन के घर से 5 मकान, 22 BANK ACCOUNT, 16 FD, खजराना में 15 करोड़ की डेढ़ एकड़ जमीन, 3 बैंक लॉकर के कागज मिले हैं। अब लोकायुक्त पुलिस यह पता लगा रही है कि इसमें (PROPERTY) से कालाधन कितना है और आनंद जैन की कमाई (REAL INCOME) कितनी।

लोकायुक्त पुलिस ने रविवार सुबह साढ़े छह बजे रिटायर्ड अपर कलेक्टर आनंद जैन के दो घरों पर एक साथ छापा मारा। इतनी संपत्ति उजागर होने के बाद जैन ने कहा था कि मैं ईमानदार अफसर रहा हूं। जिसने मेरी शिकायत की उसे भगवान सजा देंगे। छापे की कार्रवाई इंदौर की रेडियो कॉलोनी में बने बंगले और टेलीफोन नगर स्थित बंगले पर हुई।

15 करोड़ की जमीन, 4 लाख नकद
लोकायुक्त पुलिस को बायपास रोड पर बेस्ट प्राइस के पास जैन की डेढ़ एकड़ जमीन के दस्तावेज मिले हैं। गाइड लाइन के हिसाब से ही इसकी कीमत 15 करोड़ है। एक और प्लाट, साढ़े चार लाख रुपए नकद और 16 एफडी मिलीं। सभी 1 से 5 लाख तक की।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !