कलेक्टर आॅफिस पर किसानों का कब्जा, 4 घंटे बाद छोड़ा | mp news

Friday, December 15, 2017

भोपाल। शहडोल में भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ता किसानों ने आज सुबह कलेक्टर आॅफिस पर कब्जा कर बाहर से ताला जड़ दिया। सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक कलेक्ट्रेट किसानों के कब्जे में रहा। एसपी के समझाने पर किसान थोड़ा शांत हुए और कलेक्टर से बात करने को तैयार हुए। कलेक्टर ने आश्वासन दिया तो 7 दिन का अल्टीमेटम देकर कलेक्ट्रेट को कब्जा मुक्त किया। 

भारतीय किसान संघ पिछले एक माह से शहडोल जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहा है। इसको लेकर 13 से 15 दिसंबर तक भूख हड़ताल पर बैठे किसानों ने आज शहडोल कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव कर कलेक्ट्रेट में ताला लगा दिया। किसानों का कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी वो आंदोलन जारी रखेंगे।

प्रशासन सुबह से ही आंदोलन खत्म कराने की कवायद में लगा हुआ था। शुरुआत में किसानों ने कलेक्टर तक को लौटा दिया। बाद में एसपी की मध्यस्थता से किसानों ने कलेक्टर से बात की।जिला प्रशासन की मिन्नत और समझाइश के बाद किसान संघ ने जिला प्रशासन को 7 दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा यदि इस दौरान जिले को सूखा ग्रस्त घोषित नहीं किया गया तो भारतीय किसान संघ उग्र आंदोलन करेगा। गौरतलब है पर्याप्ता बारिश के अभाव में जिले में तमाम तरह की फसलों का पैदावार प्रभावित हुआ है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week