257 मण्डी अध्यक्षों और सदस्यों के कार्यकाल में 6 माह की वृद्धि | MP NEWS

Tuesday, December 5, 2017

सुरेश गुप्ता/भोपाल। राज्य शासन ने प्रदेश की निर्वाचित मण्डी समितियों की अवधि में वर्तमान अवधि के समाप्त होने की तारीख से छह माह या नये निर्वाचन होने तक, जो भी पूर्वतर हो, की वृद्धि की है। मध्यप्रदेश कृषि उपज मण्डी अधिनियम 1972 की धारा 13 की उपधारा (2) के परन्तुक द्वारा प्रदत्त शक्तियों को प्रयोग में लाते हुए राज्य शासन ने यह निर्णय लिया है। किसान कल्याण और कृषि विकास विभाग द्वारा इस संबंध में जारी आदेश के अनुसार मंडी समितियों का निर्वाचन, प्रदेश में अल्प वर्षा से उत्पन्न सूखे की स्थिति के कारण, करवाना संभव नहीं है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश की 257 कृषि उपज मंडियों के अध्यक्ष और सदस्यों के निर्वाचन दिसम्बर 2017 में निर्धारित थे।

सशस्त्र सेना झण्डा दिवस पर सैरेमिक प्रदर्शनी का शुभारंभ
बबीता मिश्रा/भोपाल। सशस्त्र सेना झण्डा दिवस पर 7 दिसम्बर को वीरमाता श्रीमती निर्मला शर्मा द्वारा निर्मित सैरेमिक कलाकृतियों की प्रदर्शनी का शुभारंभ दोपहर 12 बजे सैनिक विश्राम गृह बाणगंगा चौराहा, भोपाल में होगा। प्रदर्शनी का शुभारंभ मेजर जनरल एस.आर. सिन्हों (से.नि.) एडीजीएमआई (बी), सेना मुख्यालय, दिल्ली द्वारा किया जाएगा।

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल यशवंत कु. सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया है कि श्रीमती निर्मला शर्मा द्वारा निर्मित सैरेमिक कलाकृतियों की प्रदर्शनी 7 दिसम्बर से 10 दिसम्बर 2017 तक लगाई जाएगी। वीरमाता श्रीमती निर्मला शर्मा द्वारा प्रदर्शनी में कलाकृतियों की बिक्री से प्राप्त सकल राशि सशस्त्र सेना झण्डा दिवस निधि में दान की जाएगी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं