23 IPS अफसरों को प्रमोशन मिलेगा, 3 का मामला अटका | MP NEWS

Saturday, December 30, 2017

भोपाल। आईपीएस अफसरों के प्रमोशन के लिए शुक्रवार को डिपार्टमेंटल प्रमोशन कमेटी (DPC) की बैठक हुई। डीपीसी में मुख्य सचिव बीपी सिंह, अपर मुख्य सचिव गृह केके सिंह, अपर मुख्य सचिव वन दीपक खांडेकर और डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला उपस्थित थे। डीपीसी में तय ​हुआ कि 23 अफसरों को प्रमोशन दिया जाएगा लेकिन 3 अफसरों के मामले अटक गए। इसमें 1993 बैच के अफसर अनिल कुमार गुप्ता का लिफाफा विभागीय जांच (डीई) के चलते बंद रहा। आईजी से एडीजी पद पर पदोन्नति को लेकर उनका नाम डीपीसी के सामने आया था। वहीं, 2004 बैच के अफसरों में अखिलेश झा और एपी सिंह को भी डीई के कारण पदोन्नति नहीं मिल पाएगी। इनके नाम पर भी विचार नहीं किया गया। 

बैठक में 1993 बैच के अफसरों की आईजी से एडीजी, 2000 बैच के अफसरों की डीआईजी से आईजी और 2004 बैच के अफसरों की एसपी से डीआईजी पद पर प्रमोशन के लिए चर्चा हुई। वर्ष 2005 बैच के अफसरों को सिलेक्शन ग्रेड दिए जाने पर विचार किया गया। सभी बैच के लिए सेवा वर्ष के नियमों का पालन किया गया है। 

आईजी से एडीजी के लिए हुई डीपीसी में 1993 बैच के अफसरों में अनिल कुमार, सोनाली मिश्रा, डॉ. रवि कुमार गुप्ता और संजीव शमी के प्रमोशन किए जाने पर विचार किया गया। इधर, 2000 बैच के अफसरों में संतोष कुमार सिंह, केसी जैन और एसपी सिंह को डीआईजी से आईजी एवं 2004 बैच के अफसरों में गौरव राजपूत, संजय कुमार, इरशाद वली, बीपी चंद्रवंशी, प्रीतम सिंह उइके, डीएस चौधरी, आईपी अरजरिया, राकेश कुमार जैन, अनिल माहेश्वरी, दीपक वर्मा, अशोक कुमार गोयल, एमएस सिकरवार, प्रेम बाबू शर्मा, एके पांडे, आरए चौबे और एमएस वर्मा के नाम पर विचार किया गया। 

आज हो सकते हैं आदेश जारी 
मुख्यमंत्री सचिवालय में सचिव विवेक अग्रवाल और हरिरंजन राव समेत 1994 बैच 10 आईएएस अधिकारियों के प्रमोशन के आदेश शनिवार को जारी हो सकते हैं। यह बैच सचिव से प्रमुख सचिव बनेगा। मुख्यमंत्री ने 1994 बैच के साथ 2002, 2005 और 2007 बैच के अधिकारियों के प्रमोशन की फाइल को भी मंजूरी दे दी है। ये सचिव, अतिरिक्त सचिव और वरिष्ठ वेतनमान में प्रमोट होंगे। वर्ष 1994 बैच में संजय शुक्ला और जीएडी सचिव रश्मि अरुण शमी भी शामिल हैं। प्रमोशन के बाद इनकी नवीन पदस्थापना से जुड़े आदेश बाद में जारी होंगे। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week