17 से 21 आयु के युवाओं को इंडियन एयर फोर्स में नौकरियां | GOVT JOB

Tuesday, December 26, 2017

इंडियन एयर फोर्स (INDIAN AIR FORCE) में वायुसैनिक बनने का सपना संजोए बैठे युवाओं के लिए खुशखबरी है। एयर फोर्स में ग्रुप एक्स और वाई ट्रेड के ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए है। एयरफोर्स की तरफ से युवाओं से कहा गया है कि वे किसी कोचिंग संस्थान के बहकावे में नहीं आकर स्वयं के स्तर पर तैयारी करे। इंडियन एयर फोर्स की ओर से ग्रुप एक्स और वाई के विभिन्न पदों के लिए वायुसैनिकों की भर्ती (RECRUITMENT) प्रक्रिया शुरू की गई है। इसके लिए विस्तृत जानकारी www.airmenselection.cdac.in व www.careerindianairforce.cdac.in से प्राप्त कर ONLINE APPLY किए जा सकते है।

इन पदों के लिए आवेदन की आयु 17 से 21 वर्ष के बीच की होनी चाहिये। अलग-अलग पद के लिए अलग-अलग एज्यूकेशन क्वालिफिकेशन मांगी गई है। उल्लेखनीय है कि एयर फोर्स में इन पदों के लिए पहले से रिक्त पदों की संख्या बताई नहीं जाती है। योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाता है।

कोचिंग संस्थानों से रहे सावधान
वायुसैनिक चयन केन्द्र के कमांडिंग ऑफिसर विंग कमांडर एफ डाकोस्टा ने बताया कि राजस्थान के युवाओं के लिए एयर फोर्स में शामिल होने का सुनहरा अवसर है। अधिक से अधिक युवा इस अवसर का लाभ उठाए। उन्होंने युवाओं से कहा कि वे किसी व्यक्ति विशेष या कोचिंग संस्थान के पहकावे में नहीं आकर स्वयं के स्तर पर अपनी तैयारी करे। डाकोस्टा ने बताया कि एयर फोर्स का किसी कोचिंग संस्थान या व्यक्ति विशेष से किसी प्रकार का सम्बन्ध नहीं है। ऐसे में वे इन लोगों से गुमराह होने से बचे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week