15 जिलों में आदिवासी महिलाओं की लिस्ट बनाने के आदेश | mp news

Saturday, December 16, 2017

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पिछले दिनों शिवपुरी जिले में आयोजित सहरिया सम्मेलन के दौरान ऐलान किया था कि प्रत्येक सहरिया परिवार को कुपोषण से मुक्ति के लिए 1000 रुपए प्रतिमाह दिया जाएगा। मप्र शासन ने इसमें बैगा एवं भारिया आदिवासियों को भी शामिल किया है एवं मप्र के 15 जिलों के कलेक्टरों को आदेशित किया है कि वो सहरिया, बैगा एवं भारिया आदिवासी महिलाओं की लिस्ट तैयार कर लें। जल्द ही फंड ट्रांसफर किए जाएंगे। 

प्रमुख सचिव जनजातीय विभाग की ओर से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा क्रमांक 3999 के संदर्भ में जारी पत्र में श्योपुर, मुरैना, भिंड, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, दतिया, शहडोल, उमरिया, छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट एवं डिंडोरी जिलों के कलेक्टर को निर्देशित किया गया है कि वो अपने अपने जिलों के हिताग्रही आदिवासी महिलाओं की पूरी जानकारी बैंक खातों सहित एकत्रित कर लें ताकि फंड प्राप्त होते ही उन्हे लाभान्वित किया जा सके। 

बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोलारस विधानसभा के सेसई गांव में आयोजित सहरिया सम्मेलन में यह घोषणा की थी। कोलारस में उपचुनाव होने जा रहे हैं एवं यहां सहरिया आदिवासियों का वोट शेयर 10 प्रतिशत से ज्यादा है। मप्र की करीब 87 सीटों को आदिवासी सीधे प्रभावित करते हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week