भड़का शिक्षाकर्मी आंदोलन: पुलिस को गच्चा देकर 15 हजार घुसे | CG NEWS

Saturday, December 2, 2017

रायपुर। छत्तीसगढ़ में शिक्षाकर्मी आंदोलन भड़क गया है। शिक्षाकर्मी धरना स्थल ईदगाहभाठा तक ना पहुंच पाए इसलिए पुलिस ने सारे शहर की नाकाबंदी कर दी थी। करीब 2000 से ज्यादा शिक्षाकर्मियों को हिरासत में लिया गया। चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात थी फिर भी धरना स्थल पर 15 हजार से ज्यादा शिक्षाकर्मी घुस गए। पुलिस ने उन्हे पार्क में ही कैद कर दिया तो उन्होंने भी पुलिस के सभी वाहनों की हवा निकाल दी। 

शिक्षाकर्मियों के आंदोलन को रोकने के लिए सरकार की सारी कवायदें उस वक्त फेल हो गईं जब धरना स्थल पर करीब 15 हजार से ज्यादा शिक्षाकर्मी पहुंच गए। यहां लगे पांडाल को पुलिस ने पहले ही हटवा दिया था। ऐसे में महिलाओं और बच्चों को धूप में बैठना पड़ा। आंदोलन का समर्थन करने के लिए कांग्रेस के लीडर भूपेश बघेल और जनता कांग्रेस के लीडर अजीत जोगी भी धरना स्थल पर पहुंचे।

पुलिस की गाड़ियों की निकाल दी हवा
इधर शिक्षाकर्मियों ने पुलिस की गाड़ियों की हवा निकाल दी ताकि वे उन्हें गिरफ्तार करके ले नहीं जा सकें। गाड़ियों को हटाने के लिए पुलिस को क्रेन बुलानी पड़ी।

5 को प्रदेश बंद का ऐलान
इधर कांग्रेस ने 5 दिसंबर को शिक्षाकर्मियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होने के लिए प्रदेश बंद का ऐलान किया है। अभी भी पूरे मामले में न सरकार झुक रही है और न ही शिक्षाकर्मी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं