मप्र: बैतूल में 12वीं के छात्र की बलि चढ़ा दी | CRIME MP NEWS

Saturday, December 23, 2017

भोपाल। मध्य प्रदेश के BETUL जिले में 12वीं के छात्र की नरबलि चढ़ाने का मामला आया है। यह घटना शनिवार सुबह की है। एक मंदिर के अंदर छात्र का शव का बैठी हुई स्थिति मेंं मिला। पास में पूजा की सामग्री और खून से सना हुआ हंसिया रखा था। पास में एक डायरी मिली जिसमें धार्मिक बातें लिखीं हैं और स्वर्ग की सीढ़ी का जिक्र है। एक प्लेट में खून भरा हुआ मिला है। माना जा रहा है कि किसी तांत्रिक ने स्वर्ग की सीढ़ी हासिल करने के लिए छात्र की बलि चढ़ा दी वहीं पुलिस आत्महत्या के एंगल से भी जांच कर रही है। छात्र अलसुबह 5 बजे घर से पूजा करके मंदिर के लिए निकला था। 

अनुविभागीय अधिकारी पुलिस निहित उपाध्याय ने बताया कि चिचोली थाना क्षेत्र के नसीराबाद गांव के एक मंदिर में सुबह एक छात्र का शव बरामद हुआ है। मंदिर में शव के पास पूजन सामग्री और हंसिया भी मिला है, जिससे यह बलि का मामला लग रहा है। बताया जा रहा है कि छात्र यहां अपने एक रिश्तेदार के घर रहकर पढ़ रहा था।

मामा के घर रहकर पढ़ाई करता था मृतक
टीआई प्रवीण कुमरे के मुताबिक, मृतक की शिनाख्त कक्षा 12वीं के छात्र संजय उर्फ अमित ककोडिया के रूप में हुई है, जो भीमपुर के मोहदा का रहने वाला था। वह गांव में अपने मामा फकीरा भगत के घर रह रहा था। फकीरा ने ही पुलिस पूछताछ में मृतक की पहचान अपने भांजे संजय के रूप में की। वह कुछ दिन पहले ही चिचोली स्थित अपने मामा के घर रहने आया था।

हर शनिवार मंदिर जाता था छात्र
मृतक के मामा फकीरा ने बताया कि छात्र हर शनिवार को हनुमान मंदिर जाता था। लोगों ने शनिवार सुबह भी उसे मंदिर जाते हुए देखा था।

इस हालत में मिली लाश
इस मामले में एडिशनल एसपी घनश्याम मालवीय का कहना है कि, अमित ने सुबह 5 बजे घर में ही भगवान हनुमान की पूजा की थी। इसके बाद वह घर से कुछ बर्तन लेकर देवी मंदिर गया था। मंदिर काफी छोटा था उसके अंदर लाश बैठी हुई हालत में मिली थी। वहीं, मूर्ति पर ताजे फूलों की माला, बर्तन में खून और पास ही खून से सना हंसिया भी पड़ा था। फिलहाल पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों ही बिंदुओं जांच कर रही है।

मौके से मिली डायरी, जिसमें लिखी थी ये बातें
घटना स्थल पर उसके कपड़े उतरे हुए मिले और पास में हसिया और पूजा की थाली मिली है। मौके से पुलिस को एक डायरी मिली है, जिसमें आध्यात्मिक बातें लिखी हुई हैं। इसके साथ ही स्वर्ग की सीढ़ी का उल्लेख किया गया है। परिजन जहां हत्या के साथ दबी जवान से नरबलि की आशंका जता रहे। वहीं, अमित के फूफा फकीरा का कहना है की उसने अपने हाथ से गला काटा होगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही सही कारणों का पता लग सकेगा।

कुछ लोगों को ग्रामीणों ने देखा था मंदिर में
पुलिस पूछताछ में गांव के लोगों ने बताया कि, शनिवार अल सुबह कुछ लोगों को खेत में मौजूद मंदिर की ओर जाते देखा था। वहीं, सुबह लगभग 6 बजे लोगों को युवक का शव मंदिर की चौखट पर पड़ा मिला।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week