YAMAHA MT-09 अब इंडिया में, पढ़िए क्या है खास

Saturday, November 25, 2017

NEW DELHI : इंडिया यामाहा मोटर ने भारत में यामाहा एमटी-09 बाइक का नया वर्जन भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। यंगस्टर्स को खासतौर पर ध्यान में रखते हुए यामाहा ने इस बाइक को तैयार किया है। यह बाइक यामाहा की देशभर में चुनिंदा डीलरशिप्स पर अवेलेबल होगी। इस बाइक में कुछ कॉस्मेटिक अपडेट्स के साथ ही कुछ नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं। यह हल्की वजन वाली मोटरसाइकल है और बिना ईंधन के इसका वजन 193 किलोग्राम है। इसी नई दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 10.88 लाख रुपए है। इसमें 847 सीसी का 3 सिलिंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है जो कि 115पीएस का पावर और 87.5 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है।

इस बाइक में एबीएस यानी ऐंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है। 2018 Yamaha MT-09 बाइक में शार्प डिजाइन वाली एलईडी लाइट्स, रैडिएटर और बड़े एयर स्कूप्स दिए गए हैं। इसके पिछले हिस्से को कॉम्पैक्ट रखा गया है। इसमें 30एमएम का छोटा सब-फ्रेम दिया गया है और शार्प टेल लैम्प को रियर काउल से जोड़ा गया है। रियर फेंडर को भी सिंगल साइडेड स्विंगआर्म पर माउंट किया गया है जो कि इसके पिछले हिस्से के लुक को बेहतरीन बनाता है। 

इस बाइक में अजस्टबल सस्पेंशन सेटअप, इनवर्टेड फ्रंट फॉर्क्स और रियर मोनोशॉक दिया गया है। इसके अगले पहिए में ड्यूल डिस्क, जबकि पिछले पहिए में सिंगल डिस्क ब्रेक दिया गया है। दोनों ही पहियों में एबीएस यानी ऐंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। इस बाइक को यामाहा इंडिया द्वारा बतौर सीबीयू यानी कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट भारत में इम्पोर्ट किया जाएगा। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं