टेस्ट मैच से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा नुक्सान | West Indies vs ‪New Zealand :‪Test cricket

Thursday, November 30, 2017

क्रिकेट डेस्क। न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार को होने जा रहे टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी नहीं खेल पाएंगें। उन्होंने पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए पहले मैच से बाहर रहने का ऐलान कर दिया है। न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की श्रृंखला होने जा रही है। यह इसका पहला मैच है। अब सवाल यह सुर्खियों में आ गया है कि क्या टिम के बिना न्यूजीलैंड की टीम कमजोर हो जाएगी और यदि हां तो टिम का असर किस स्तर तक पड़ेगा। 

न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट क्रिकेट मैच शुक्रवार से बेसिन रिजर्व में शुरू हो रहा है। साउथी की जगह बल्लेबाज जार्ज वर्कर को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। इस बीच, तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन को भी टीम में नामित किया गया है और अब टीम मैनेजमेंट के लिए तीसरे गेंदबाज को चुनना मुश्किल हो गया है। क्योंकि अब टीम में फर्ग्यूसन के अलावा तीसरे गेंदबाज के लिए मैट हेनरी भी प्रमुख दावेदार हैं। टीम के लिए ट्रेंट बोल्ट और नील वाग्नेर पहले ही दो तेज गेंदबाजों के रूप में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

राष्ट्रीय चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा कि पिछले कुछ सालों से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में फर्ग्यूसन का प्रदर्शन शानदार रहा है और उसी को ध्यान में रखते हुए उन्हें टीम में नामित किया गया है।दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के बाद न्यूजीलैंड को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला भी खेलनी है, जो 20 दिसम्बर से शुरू होगी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं