WEB WORKS: 500 करोड़ की ठगी में नवाजुद्दीन का नाम

Thursday, November 9, 2017

नई दिल्ली। रईस फिल्म में बेहद ईमानदार आईपीएस अफसर का रोल करके नवाजुद्दीन लाखों दिलों पर राज कर रहे हैं, परंतु एक जालसाज कंपनी का प्रमोशन करने के आरोप में फंसते नजर आ रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा 500 करोड़ की ठगी के एक मामले की जांच की जा रही है। WEB WORKS नाम की कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इसी मामले में अब फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन का नाम भी सामने आया है। ईडी ने नवाजुद्दीन को पूछताछ के लिए बुलाया है। बताया जा रहा है कि इससे पहले भी नोटिस जारी हुए थे परंतु नवाजुद्दीन ने कोई रेस्पांस नहीं किया। यह एक पोंजी इन्वेस्टमेंट स्कीम का मामला है। जिसे भारत में चिटफंड भी कहते हैं। इस फर्जीवाड़े के लिए ADDSBOOKS.COM नाम की बेवसाइट संचालित की जाती थी।

मालूम हो, वेब वर्क्स कंपनी के संचालकों ने आकर्षक योजनाओं का झांसा देकर निवेशकों के करोड़ों रुपये हड़प लिए थे। मामले में निवेशकों ने नोएडा व राजस्थान में धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज कराए थे। बाद में ईडी लखनऊ ने निदेशकों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी। जांच में सामने आया था कि नवाजुद्दीन कंपनी के एक प्रमोशन प्रोग्राम में शामिल हुए थे और इसके लिए उन्हें संचालकों ने 1.15 करोड़ का भुगतान किया गया था। इस भुगतान का कोई एग्रीमेंट नहीं हुआ था।

क्या है मामला
नोएडा पुलिस के पुलिस उपाधीक्षक गौरव ग्रोवर ने बताया कि इस मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद वेब वर्क कंपनी के दफ्तर पर छापा मार कर अहम दस्तावेज बरामद किए गए हैं। साथ ही कंपनी के एक्सिस बैंक में संचालित खातों को भी पुलिस ने फ्रीज करा दिया है। इस मामले में वादी एके जैन ने वेब वर्क कंपनी के मालिक अनुराग गर्ग और सन्देश वर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पांच सौ करोड़ के इस घोटाले वाली स्कीम में सैंकडो लोगों ने रुपया लगाया हुआ है। 

वेब वर्क कहें या फिर एबीसी ये दोनों एक ही शख्स की कपंनी हैं। जिनका संचालन नोएडा के सेक्टर 2 में डी-57 से किया जा रहा था। सोशल मीडिया और नेट पर इनकी पहचान ADDSBOOKS.COM के नाम से की जा सकती है। इस कंपनी के जाल में फंस चुके लोग इनके दफ्तर के बाहर प्रदर्शन भी कर चुके हैं।

बताते चलें कि इस मामले का खुलासा अमित कुमार जैन नामक एक सोशल वर्कर की शिकायत के बाद हुआ था। अमित ने भी एबीसी कंपनी में पैसा इन्वेस्ट किया है। उन्होंने 3 लाख 45 हज़ार रुपये का निवेश किया था। कुछ दिन तो इनको पैसा मिलता रहा, लेकिन अब पैसा आना बंद हो गया, इतना ही नहीं अब कंपनी की वेब साइट भी नहीं चल रही है।

इस सिलसिले में नोएडा के सेक्टर 20 थाने में अमित कुमार जैन ने मुकदमा दर्ज कराया था। अमित ने वेब वर्क कंपनी के मालिक को अनुराग गर्ग और सन्देश वर्मा के खिलाफ नामजद शिकायत कराई थी। प्राथमिक जांच के मुताबिक ये घोटाला 500 करोड़ का है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week