तमिलनाडु और केरल में चक्रवाती तूफान का खतरा | Weather‬ Forecast for‪ Tamil Nadu‬ and ‪Kerala

Thursday, November 30, 2017

नई दिल्ली। दक्षिण भारत के राज्य तमिलनाडु और केरल पर चक्रवाती तूफान का खतरा मंडरा रहा है। आने वाले 48 घंटे दोनों राज्यों के लिए तनावभरे हो सकते हैं। तमिलनाडु में सोमवार से बारिश हो रही है और तेज बारिश के कारण 2 दिन से स्कूल बंद हैं। भारत के मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि अगले दो दिन में लक्षद्वीप द्वीप समूह चक्रवाती तूफान की चपेट में हो सकता है, इसके साथ ही तमिलनाडु, केरल में भी भारी बारिश की आशंका है। 

मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि भारी बारिश की वजह से बिजली और कम्यूनिकेशन में दिक्कत आ सकती है। पर्यावरण, पेड़ आदि को नुकसान पहुंचने की बात भी कही गई है। तमिलनाडु के कुछ इलाकों में सोमवार से तेज बारिश जारी है, वहां कुछ पेड़ भी टूट गए हैं।

मछुआरों को भी दी गई हिदायत: 
लक्षद्वीप के मछुआरों को कहा गया है कि वह अगले 48 घंटों तक समुद्र में मछली पकड़ने के लिए ना जाएं। वहीं तमिलनाडु, केरल के मछुआरों को अगले 24 घंटे तक समुद्र से दूर रहने को कहा गया है।

तमिलनाडू के हालात चिंताजनक

चेन्नई, कांचीपुरम और तिरुवल्लुर जिलों में बारिश के कारण लगातार दूसरे दिन भी स्कूल बंद रहे। जिला प्रशासन के अनुसार, सोमवार को आई भारी बारिश के कारण मंगलवार को इन जिलों में स्कूल बंद रहे। मंगलवार को हालांकि, दिन के समय बारिश नहीं हुई, लेकिन जिला प्रशासन ने जलभराव के कारण स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया। चेन्नई में बुधवार तड़के भी बारिश हुई। राज्य के मौसम विभाग ने तटीय तमिलनाडु और पुडुचेरी में अधिकांश स्थानों और आंतरिक तमिलनाडु के कई स्थानों पर अगले चार दिनों तक बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं