UP POLICE 1.50 लाख भर्तियां, सीएम का ऐलान

Friday, November 24, 2017

फतेहपुर। प्रदेश के मुख्‍यमंत्री और निकाय चुनाव में बीजेपी के स्‍टार प्रचारक योगी आदित्‍यनाथ इन दिनों प्रदेश के तूफानी चुनावी दौरे पर हैं। हर दिन में अलग-अलग जिलों में कई-कई रैलियों को संबोधित कर रहे योगी आदित्‍यनाथ शुक्रवार को फतेहपुर पहुंचे। फतेहपुर, निकाय चुनाव में  प्रत्याशियों के पक्ष में जान फूंकने आये सूबे के मुख्यमंत्री तय समय से आधा घंटा लेट पहुंचे। अपने बीस मिनट के सम्बोधन में योगी आदित्यनाथ ने शहर के तेलियानी ब्‍लॉक मैदान में आयोजित जनसभा को सम्बोधित किया। इस दौरान उन्‍होंने सरकार की उपलब्धियों का बखान किया और विकास के नाम पर स्थानीय निकाय चुनाव में भी लोकसभा एवं विधान सभा चुनाव की तरह भाजपा प्रत्याशियों को विजयश्री दिलाने की अपील की। 

उन्होंने कहा कि बेरोजगारी दूर करने के लिये हमारी सरकार कृत संकल्प है और अगले माह दिसम्बर में डेढ़ लाख पुलिसकर्मियों की भर्ती होगी जिसमें बिना किसी जाति मजहब पंथ या सम्प्रदाय का चेहरा देखे पूरी पारदर्शिता के साथ योग्य युवाओं का चयन होगा। नियुक्तियां UTTAR PRADESH POLICE RECRUITMENT AND PROMOTION BOARD के माध्यम से होंगी। 

अपने सम्बोधन मे महंत योगीनाथ ने फतेहपुर के ऋषिकालीन गौरव से लेकर स्वाधीनता संग्राम में योगदान और साहित्य एवं पत्रकारिता के पुरोधाओं पं0 सोहन लाल द्विवेदी एवं गणेश शंकर विद्यार्थी को नमन करते हुए स्मरण किया। उन्होने फतेहपुर को पण्डित दीन दयाल उपाध्याय नगरीय विकास योजना में शामिल करने की बात  कहते हुए सड़क, साफ सफाई, सीवरलाइन, स्ट्रीट लाइट सहित अन्य मूलभूत शहरी सुविधाओं से लैस किये जाने का भरोसा दिया।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि सरकार ने भ्रष्टाचार, अत्याचार, गुण्डाराज और बेरोजगारी  के खिलाफ शुरूआती दौर से ही जंग छेड दी है। युवाओं की बेरोजगारी और किसानों की लाचारी दूर करने की योजनाएं चल रही है और लोग लाभान्वित हो रहे है। योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार के पांच साल में महज 36 हजार आवासों की तुलना में साढ़े आठ माह के कार्यकाल में हमारी सरकार ने 11 लाख आवास शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में दिये हैं। 

कहा कि किसानों को उपज का सम्मानजनक मूल्य दिया जा रहा है। प्रदेश में 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया गया है जिसमें फतेहपुर के 84 हजार किसान लाभान्वित हुए हैं। उन्होने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों की तरह उनकी सरकार जाति और मजहब के आधार पर जनता और खासकर  युवाओं के साथ कोई भेदभाव नहीं कर रही है।

स्पीच के बीच में ही खागा विधायक कृष्णा पासवान ने सीएम को किसनपुर क्षेत्र में चीनी मिल स्थापना का प्रस्ताव दिया, जिस पर योगी ने समय और आवश्यकता को देखते हुए पूरा करने का भरोसा दिया। ​कार्यक्रम को सदर विधायक विक्रम सिंह ने सम्बोधित करते हुए नगर पालिका क्षेत्र में सीवर लाइन, पालिका  क्षेत्र में भू माफियाओं का प्रभाव और चर्चित हत्याकाण्ड का खुलासा न किये जाने के मामले को सीएम के सामने उठाया। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं