धनलाभ के अचूक टोटके | Totka for Money and profit

Monday, November 20, 2017

मानव जीवन मॆ धन गाड़ी मॆ पेट्रोल की तरह है पेट्रोल बिना गाड़ी एक क़दम भी आगे नहीँ चल सकती है हम यह भी देखते है की किसी के यहां निरंतर धन वर्षा हो रही है तो किसी के खाने को दाना नही है,किसी के यहां आय के निरन्तर स्त्रोत है तो कोई कर्ज से परेशान है,कही धन रखने की जगह नही है तो कोई अपने खर्चे ही पूरा नही कार पा रहा है मेहनत सभी करते है लेकिन कोई आबाद है तो कोई बरबाद ऐसा क्यों यदि मेहनत करना ही समृद्धि के निशानी है तो हर मजदूर समृद्ध होता है कोई सभी सुख भोग रहा है कोई आर्थिक स्थिति से परेशान है ऐसा क्यों इसके व्यवस्था को हमे समझना होगा तभी हम आर्थिक रूप से समृद्ध व सुखी हो पायेंगे।
*भगवान की अर्थ नीति*-कहते है महालक्ष्मी चंचल है वो कही भी स्थिर नही है इसका मतलब यह है की रुका हुए धन की गति सबसे खराब है धन यदि उद्योग व्यापार मॆ लगातार चलायमान है तो श्रेष्ठ कहलाता है ऐसा धन कर्म की प्रेरणा भी देता है,और शुध्द कहलाता है,धन की सबसे श्रेष्ठ गति है दान कलयुग मे श्रेष्ठ व उत्तम कार्यों के लिये दिया गय़ा दान सर्वश्रेष्ठ गति कहलाता है।

पुण्य से लाभ तथा पाप से कर्ज
सारा जगत माया के अधीन है धनी और कर्जदार सभी माया के फेरे मे है,जो व्यक्ति आज धनी है वह पिछले जन्मों का पुण्यात्मा है उसने पिछले जन्मों मे दान किया तो धन पाया सेवा की तो सुख पाया मदद की तो मदद पाई और जिसने चोरी ठगी हरामखोरी व्यसन आदि किया वे इसका दंड दूसरे का कर्जदार होकर चुका रहे है।

गुरु ,शुक्र शनि की अर्थव्यवस्था
इस संसार की सारी अर्थव्यवस्था गुरु और शनि पर निर्भर है गुरु वृद्धि,धन खानपान का स्वामी है पुण्य सदभाव मदद और दान,वृध्दों की सेवा यही ग्रह करवाता है फलस्वरूप जीव नित्य उन्नति और प्रगति पाता है समर्थ और धनी बनता है,वही शुक्र जातक को भोग की ओर ले जाता है जब यह भोग अमर्यादित होता है तो पतन की ओर ले जाता है आदमी की बुद्धि को भ्रष्ट करता है फलस्वरूप जातक व्यसन के वश मे होकर चोरी झूठ जालसाजी करता है उसके इस कार्य मे राहु महाराज भी मदद करते है गलत कामों की ओर उकसाते है साथ ही फंस जाने पर शनि ग्रह से कड़ा दंड भी दिलाते है,शनि महाराज पिछले जन्म के पापियों को बीमारी,दुर्घटना नुकसान करवाकर कर्ज मे फँसाके बुरी तरह से प्रताडित करते है 

आर्थिक संकट से मुक्ति के उपाय
जब हम किसी भी बेंक से लोन लेने जाते है तो बेंक वाले हमसे आय के साधन पूछते है इनकम टेक्स रिटर्न मांगते है आपकी पास कितनी ज़मीन जायदाद है,कोई सरकारी नौकरी है या नही ये सब पूछते है यदि ये सब है तो हमे ऋण देते है यदि हमने भविष्य मे कोई ऋण लिया है तो उसका रिकार्ड भी देखा जाता है यदि यह रिकार्ड खराब है तो फ़िर आपको धन नही मिलेगा,यदि कोई समर्थ व्यक्ति आपकी जमानत दे दे तो आपको आर्थिक मदद या कर्ज मिल सकता है आपके पुण्य अच्छे है तो आप वह कर्ज चुका कर आगे और धन प्राप्त कर अपना व्यापार व्यवसाय आगे बड़ा सकत है जिसके लिये ईमानदारी और कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी तो ही उन्नति सम्भव है। जब आपपर गुरुओं का आशीर्वाद वृध्दों का आशीर्वाद रहता है तो कही से भी मदद मिल जाती है नुकसान से बच जाते है और सभी प्रकार से उन्नति होती है,यह तभी सम्भव होगा जब हमने किसी को अन्नदान किया हो वरिष्ठ लोगो की सेवा की हो किसी की मदद की हो।

अन्न दान महादान
सारा जीवजगत पेट के लिये ही संघर्ष कर रहा है बाकी चीजें बाद मे आती है इसीलिये अन्नदान और जलसेवा के पुण्य का कोई पार नही ऐसा व्यक्ति जीवन मे कभी कष्ट मे नही रह सकता है ऐसे व्यक्ति पर गुरु ग्रह की कृपा होती है उसका परिवार फलता फूलता है।ये उपाय किसी भी धर्म का व्यक्ति कर सकता है।

अन्य उपाय
धन प्राप्ति के लिए किए जाने वाले ज्योतिषीय उपायों में कई वस्तुओं का उपयोग किया जाता है,कमल गट्टा भी उन्हीं में से एक है। कमल गट्टा कमल के पौधे में से निकलते हैं व काले रंग के होते हैं। कमल गट्टे के उपाय से माता लक्ष्मी जल्दी ही प्रसन्न हो जाती हैं। यह बाजार में आसानी से मिल जाते हैं। मंत्र जाप के लिए इसकी माला भी बनती है।*

ये हैं कमल गट्टे के 5 आसान उपाय, इनसे नहीं होती धन की कमी नही होती
*कमल गट्टों की आहुति यज्ञ में देने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन संबंधी समस्याएं समाप्त हो जाती है ।
*दुकान में कमल गट्टे की माला बिछाकर उसके उपर भगवती लक्ष्मी का चित्र स्थापित किया जाए तो व्यापार अच्छा चलता है 
 कमल गट्टा की माला मां लक्ष्मी के चित्र पर पहना कर पूजा करने से घर में हमेशा सुख-शांति व समृद्धि बनी रहती है ।
 *कमल गट्टों के बीज की आहुति देने वाले के घर से दरिद्रता हमेशा के लिए चली जाती है,यह कर्म प्रत्येक बुधवार,मंगलवार और शनिवार को करना चाहिये।
*जो व्यक्ति कमल गट्टा की माला अपने गले में धारण करता है, उस पर माता लक्ष्मी की कृपा सदा बनी रहती है ।
*जो व्यक्ति कमल गट्टे की माला से जप करता है वह आर्थिक रूप से समृद्ध होता है।
*प.चंद्रशेखर नेमा"हिमांशु"*
9893280184,7000460931

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं