कुंभ मेला और त्रिशूर पुरम में भक्तों के भोजन में जहर मिलाएंगे आतंकवादी | Terrorist attack plan

Wednesday, November 15, 2017

नई दिल्ली। दुनिया भर की सरकारों के निशाने पर आ चुके आतंकवादी संगठन आईएसआईएस ने भारत में आयोजित होने जा रहे कुंभ मेला और त्रिशूर पुरम (केरल में मनाया जाने वाला हिन्दू त्योहार) में हमला करने का ऐलान किया है। एक आॅडियो क्लिप लीक हुई है जिसमें आतंकवादी अपने साथियों को गाइड कर रहा है। वो कह रहा है कि धार्मिक मेलों में भक्तों के खाने में जहर मिला दो या फिर भक्तों की भीड़ पर ट्रक चढ़ा दो। वो यह भी कह रहा है कि इस दौरान ट्रेन एक्सीडेंट कराने के लिए पटरियों में गड़बड़ी करें और जो कुछ नहीं कर पा रहे वो कम से कम चाकुओं से हमला करें। बता दें कि दोनों आयोजनों में लाखों की संख्या में श्रृद्धालू पहुंचते हैं। 

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, जो ऑडियो क्लिप सामने आई है वो मलयालम भाषा में है। इस क्लिप में एक आतंकी भारत में मौजूद अपने समर्थकों को भड़का रहा है। क्लिप में आतंकी कह रहा है कि समर्थकों को कुंभ मेले और त्रिशूर पुरम पर हमला करना है। उसमें ये भी कहा गया है कि कुंभ में होने वाला आतंकी हमला अमरीका के लास वेगास की तरह होगा। इतना ही नहीं इसमें भारत के खिलाफ युद्ध की बात भी कही गई है। 

क्या है ऑडियो क्लिप में 
मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, ऑडियो में आतंकी भारत में मौजूद अपने साथियों को कहता है कि वे चाहें तो लोगों के खाने में जहर मिला सकते हैं, चाहे तो कुंभ और त्रिशूर पुरम के दौरान लोगों पर ट्रक चढ़ा सकते हैं। आतंकी आगे बोलता है कि हमारे एक समर्थक ने लास वेगास में अकेले ही कई लोगों को मारा। आप कम से कम एक ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश तो करो, या फिर चाकू से हमला करो।

बता दें कि लास वेगास में जो हमला हुआ था उसमें 50 से ज्यादा लोग मारे गए थे। यह हमला एक अकेले शख्स ने किया था जिसके पास से कई सारी बंदूकें बरामद हुई थीं। हमले को अंजाम देने के बाद उसने खुद को भी मार लिया था।

ऑडियो में कुरान का भी जिक्र
पुलिस को शक है कि ऑडियो में सुनाई दे रही आवाज राशिद अब्दुल्लाह की है, जो इस्लामिक स्टेट के कासरगोड मॉड्यूल का सदस्य है। राशिद अब्दुल्ला भारत के केरल में रहता था और अब वो आईएस में शामिल हो चुका है। ऑडियो क्लिप में कुरान को कोट किया गया है और दावा किया गया है कि यह दौलतुम इस्लाम की इस तरह की 50वीं क्लिप है। ऑडियो क्लिप में साफ सुनाई दे रहा है कि आतंकी भारत में लास वेगास जैसे आतंकी हमले को अंजाम देने की बात कही गई है। 

राशिद अब्दुल्लाह के पिता ने पिछले साल पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह, उसकी बीवी और उसका बच्चा तीनों घर से लापता हैं। पुलिस के पास मौजूद जानकारी के मुताबिक, वह आईएस में शामिल होने के लिए देश छोड़कर अफगानिस्तान चला गया था। यह ऑडियो क्लिप भी वहीं से भेजी गई है। 

राशिद के खिलाफ जांच चल रही है और इंटरपोल द्वारा रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया जा चुका है। यह ऑडियो ऐसे वक्त में आई है जब कुछ दिन पहले ही यह भी सामने आया था कि केरल से लगभग 100 लोग आईएस में शामिल होने के लिए जा चुके हैं।

पुलिस कर रही जांच
ऑडियो क्लिप में लास वेगास के आतंकी हमले का जिक्र किया गया है और आईएस के समर्थकों को भड़काने की कोशिश की गई है। क्लिप के बारे में केरल के डीजीपी कोलनाथ बेहरा का कहना है कि क्लिप उन्हें मिला है और वह इसकी जांच कर रहे हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week