छेड़छाड़ के आरोपी का सामाजिक बहिष्कार, मंगेतर युवती ने शादी से किया इंकार | SOCIAL JUSTICE

Monday, November 13, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल इन दिनों गैंगरेप और पुलिस की लापरवाही के लिए सुर्खियों में है परंतु इस दौरान अब सोशल जस्टिस भी शुरू हो गई है। इब्राहिमगंज मेंं रहने वाले एक युवक ने 10 साल की मासूम युवती से छेड़छाड़ कर दी। नाराज मोहल्ले वालों ने उसका सामाजिक बहिष्कार कर दिया। यहां तक कि जिस युवती ने आरोपी युवक की शादी तय हुई थी, उस युवती ने भी आरोपी युवक से शादी करने से इंकार कर दिया। मामला राजधानी भोपाल के हनुमानगंज इलाके का है। कॉलोनी की महिलाओं ने पुलिस को बताया कि जेल से छूटने के बाद भी आरोपी को मोहल्ले में घुसने नहीं दिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार मूल रूप से रायसेन के देवरी का रहने वाला नवीन गुप्ता सालों से इब्राहिमगंज में बिरयानी की दुकान चला रहा है। मोहल्ले के लोग उस पर विश्वास भी करते थे। बिरयानी की डिलेवरी देने के चलते उसका लोगों के घर में आना-जाना भी था। नवीन के इसी व्यवहार की वजह से उसकी शादी मोहल्ले में रहने वाली युवती से तय हो गई। जनवरी में उसकी शादी थी लेकिन उसकी हैवानियत ने उसे सलाखों के पीछे छोड़ दिया। मंगेतर ने इसलिए रिश्ता तोड़ दिया, क्योंकि आरोपी ने मोहल्ले में रहने वाली 10 साल की मासूम लड़की के साथ छेड़छाड़ जैसा घिनौना कांड कर दिया।

बताया जा रहा है कि आरोपी नवीन की मंगेतर उसके लिए प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत खुद का बिरयानी सेंटर खुलवाने का सोच रही थी। दस साल की मासूम से छेड़छाड़ की घटना जब कॉलोनी के लोगों को पता चली, तो पहले उन्हें भरोसा नहीं हुआ लेकिन नाबालिग की आपबीती सुनने के बाद सभी ने नवीन का सामाजिक बहिष्कार कर दिया। कॉलोनी की महिलाओं ने पुलिस को बताया कि जेल से छूटने के बाद भी आरोपी को मोहल्ले में घुसने नहीं दिया जाएगा। घटना के बाद आरोपी बड़वानी भागने की फिराक में था लेकिन पुलिस ने उसे विदिशा रोड़ पर पकड़ लिया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week