श्री श्री ना आध्यात्मिक गुरु हैं और न ही संत-महात्मा: अखाड़ा परिषद | SHRI SHRI RAVISHANKAR

इलाहाबाद। साधू-संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने आपसी बातचीत से अयोध्या विवाद का हल निकालने की आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर की पहल को नौटंकी करार दिया है। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने साफ़ तौर पर कहा है कि श्री श्री रविशंकर न तो आध्यात्मिक गुरु हैं और न ही संत-महात्मा। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि श्री श्री रविशंकर की इस पहल का कोई नतीजा नहीं निकलने वाला है। उनकी बात को कोई पक्षकार मानने वाला भी नहीं है। वह माहौल को और खराब करना चाहते हैं। 

उनके मुताबिक़ श्री श्री जैसे लोग इस मामले में नौटंकी कर सिर्फ प्रचार पाना चाहते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि श्री श्री इसके जरिये अपना कारोबार बढ़ाना चाहते हैं। महंत नरेंद्र गिरि का कहना है कि इस मामले में सिर्फ साधू संत व पक्षकार ही बातचीत करें तभी कोई नतीजा निकल सकता है। नरेंद्र गिरि के मुताबिक़ साधू संत इस तरह की पहल का विरोध करते हैं। 

इस मामले में श्री श्री रविशंकर पहल की नौटंकी कर सिर्फ अपना व अपनी संस्था का प्रचार कर रहे हैं। महंत नरेंद्र गिरि के मुताबिक़ श्री श्री बड़े कारोबारी हैं और अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए इस तरह का पब्लिसिटी स्टंट करते रहते हैं। उनके जैसे लोगों की वजह से अयोध्या विवाद सुलझने के बजाय और बिगड़ सकता है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !