दमोह: SCHOOL में छात्राओं के कपड़े उतरवाए, 70 रुपए की चोरी का मामला

Saturday, November 4, 2017

दमोह। शहर में स्थित सरकारी स्कूल में कक्षा 10वीं की 2 छात्राओं के कपड़े उतरवाकर तलाशी ली गई। मामला 70 रुपए की चोरी का था। एक छात्रा के 70 रुपए गायब हो गए थे। छात्रा को शक था कि इन दोनों ने रुपए चुराए हैं। इसी आधार पर शिक्षिका ने दोनों के कपड़े उतरवाकर तलाशी करवाई। शिक्षिका ने स्कूल में तांत्रिक बुलाकर जांच कराने का डर भी दिखाया। आरोपी शिक्षिका का नाम ज्योति गुप्ता बताया जा रहा है। तलाशी के बाद भी दोनों छात्राओं के पास पैसे नहीं मिले। 

खुद को अपमानित महसूस कर रहीं दोनों छात्राओं ने रात में घटना की जानकारी अपने माता-पिता को दी। छात्राओं के परिजन का कहना है कि शिक्षिका को उनकी बेटियों के साथ ऐसा नहीं करना था। एक छात्रा के परिजन ने बताया कि उनकी बेटी खुद को बहुत अपमानित महसूस कर रही है और उसने पढ़ाई न करने का निश्चय कर लिया है।

मैंने नहीं छात्रा ने उतरवाए कपड़े
शिक्षिका का कहना है कि उन्होंने छात्राओं के कपड़े नहीं उतरवाए। जिस छात्रा के रुपए गायब हुए थे, उसने शिकायत की थी और फिर उसने वापस कक्षा में जाकर उन छात्राओं से कहा कि मैडम ने कपड़े उतारने के लिए कहा है। उन्होंने छात्राओं से केवल पूछा था कि क्या उन्होंने रुपए लिए कि नहीं।

तांत्रिक की भी दी थी धमकी
शिक्षिका पर ये भी आरोप है कि उन्होंने उन दोनों छात्राओं को धमकी दी थी कि यदि वे रुपए वापस नहीं करेंगी तो उन दोनों से तांत्रिक बुलाकर सच उगलवाएंगे। इस पर शिक्षिका का कहना है कि उन्होंने छात्राओं को ऐसे ही डराने के लिए तांत्रिक बुलाने की बात की थी, ताकि यदि उन्होंने रुपए लिए हों तो वह वापस कर दें।

इनका कहना है
यदि छात्राओं के साथ शिक्षिका ने ऐसा किया है तो मामला काफी गंभीर है। वह मामले की जांच कराएंगे और यदि दोष सिद्ध हुआ तो कार्रवाई की जाएगी।
अजब सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी दमोह

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week