SATHYABAMA UNIVERSITY में छात्र आंदोलन, केंपस जलाया, कॉलेज बंद

Thursday, November 23, 2017

नई दिल्ली। तमिलनाडु की सत्यभामा यूनिवर्सिटी में एक छात्रा ने प्रोफेसर द्वारा सार्वजनिक रूप से अपमानित करने के बाद आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद छात्र भड़क गए और उन्होंने यूनिवर्सिटी में तोड़फोड़ कर आग लगा दी। अनियंत्रित हुए छात्र आंदोलन को देखते हुए कॉलेज को 3 दिसम्बर तक के लिए बंद कर दिया गया है। साथ ही सभी छात्रों को हॉस्टर खाली करने के आदेश भी दे दिए गए हैं।

बता दें कि विश्वविद्यालय में परीक्षा के दौरान रंगमोनिका नाम की एक छात्रा को नकल करते पकड़ा गया था। इसके बाद प्रोफेसरों ने उसे सार्वजनिक रूप से अपमानित किया। पूरी घटना से दुखी छात्रा ने हॉस्टल के अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की खबर मिलते ही छात्रों में नाराजगी नजर आने लगी, गुस्साए छात्रों ने परिसर में कई जगहों पर आगजनी कर दी। यहां तक की उन्होने आग बुझाने के लिए आई गाड़ियों को भी परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया।

हालांकि, पुलिस ने किसी तरह हालात पर काबू पाया और यूनिवर्सिटी में सुरक्षा बढ़ा दी। युवती का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। यूनिवर्सिटी द्वारा हॉस्टल खाली करने के आदेश के बाद मामला और भड़क गया है। छात्र आरोपी प्रोफेसर्स को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं