RAHUL GANDHI इस बार न्यूईयर पार्टी मनाने विदेश नहीं जा पाएंगे: जेटली | AICC

Saturday, November 25, 2017

अहमदाबाद। वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि मुझे खेद है कि इस बार संसद का सत्र 15 दिसंबर से 5 जनवरी तक बुलाना पड़ा। शायद इस बार राहुल जी नए साल पर नहीं जा पाएंगे। बता दें कि राहुल गांधी की कुछ विदेश यात्राओं पर भाजपाई अक्सर चु​टकियां लिया करते हैं। अब तक राहुल गांधी ने इन यात्राओं पर भाजपाईयों के सवाल का जवाब नहीं दिया। शायद यही कारण है कि इमेज बदल रहे राहुल गांधी को फिर से उसी सवाल का सामना करना पड़ रहा है। 

कांग्रेस के वक्त भी ऐसा किया गया
जेटली ने एक सवाल के जवाब में कहा, "ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है। ये कांग्रेस के शासन में भी कई बार हुआ। पार्लियामेंट सेशन और इलेक्शन एक साथ नहीं हो सकते। कांग्रेस के शासन में भी जब इलेक्शन होती थीं तो पार्लियामेंट की डेट्स एडजस्ट की जाती थीं।"

जनता सबसे अहम, उसे प्राथमिकता मिलेगी
उन्होंने कहा, "ऐसा करने के पीछे लोकतंत्र में एकदम साफ कारण बताया गया है। जनता सबसे अहम है और उसे प्राथमिकता मिलेगी। इसलिए जब आप जनता के सामने मुद्दों पर बहस कर रहे होते हैं तो पार्लियामेंट सेशन उस वक्त नहीं चल सकता।"

इस बार 14 दिन चलेगा 
पार्लियामेंट्री अफेयर्स मिनिस्टर अनंत कुमार ने बताया कि 25 एवं 26 दिसंबर को क्रिसमस का अवकाश रहेगा। सेशन 14 दिन का होगा। विंटर सेशन 15 दिसंबर से 5 जनवरी तक 14 दिन चलेगा। यह फैसला पार्लियामेंट्री अफेयर्स की कैबिनेट मीटिंग में लिया गया।

पिछले साल क्या हुआ था 
पिछले साल विंटर सेशन 16 नवंबर से 9 दिसंबर तक रहा। नोटबंदी का विपक्ष ने विरोध किया और हंगामे की वजह से कामकाज नहीं हो सका था। पीआरएस लेजिस्लेटिव रिसर्च के मुताबिक, इस सेशन में लोकसभा में 16% तो राज्यसभा में 18% ही प्रोडक्टिविटी रही है। यानी एवरेज 17% कामकाज हुआ। यह मोदी सरकार के ढाई साल के कार्यकाल में लोकसभा की सबसे कम प्रोडक्टिविटी थी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं