शादी से पहले स्कूल टीचर थी नीता अंबानी PAGE-3

Sunday, November 19, 2017

देश के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी को पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर मोहल्ले के पार्षद तक हर कोई जानता है परंतु यह बहुत कम लोग जानते हैं कि मुकेश से शादी होने के पहले नीता अंबानी एक स्कूल टीचर थीं। आप जानकर चौंक जाएंगे कि शादी के वक्त भी उन्होंने शर्त रखी थी कि वो अपना टीचिंग जॉब नहीं छोड़ेंगी। धीरू भाई अंबानी ने इस शर्त को स्वीकार किया और मुकेश की नीता से शादी सम्पन्न कराई। शादी के बाद भी नीता स्कूल में पढ़ाती रहीं। 

इधर कारोबार बढ़ता गया लेकिन नीता ने स्कूल नहीं छोड़ा। आज भी वो मुकेश की कंपनी की ओर से कार्पोरेट सोशल रेस्पांसिबिलिटी फंड का उपयोग शैक्षणिक कार्यों के लिए ही करतीं हैं। शादी के वक्त नीता ने भी नहीं सोचा होगा कि वो देश के सबसे अमीर आदमी की पत्नी बनने जा रहीं हैं। जिस स्‍कूल में वे नौकरी करती थीं वहां के प्रिंसिपल को ये नहीं पता था कि वे किस परिवार की बहू हैं। वर्ष 1987 के दौरान जब रिलायंस की स्‍पांसरशिप में क्रिकेट विश्‍व कप के एक मैच में प्रिंसिपल ने नीता अंबानी को वीआईपी बॉक्‍स में देखा तो वे दंग रह गए। 

बाद में पूछने पर उन्‍हें पता चला कि वे यहां अंबानी परिवार की बहू की हैसियत से आईं हैं। ये जानकर उनके आश्‍चर्य का ठिकाना न रहा। नीता की सादगी और शिक्षण के प्रति लगन से वे भी प्रभावित हुए बिना नहीं रह सके। बता दें कि नीता अंबानी की लक्झरी लाइफ भी काफी सुर्खियों में रहती है। उन्हे बड़े लोगों से मिलना पसंद है। वो हर सफल व्यक्ति के साथ अपना सेल्फी सेव कर लेतीं हैं। उनका पर्स, चाय का कप, साड़ियां यहां तक कि मोबाइल फोन भी काफी सुर्खियां बटोर चुका है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं