हम OBC समुदाय का उधार चुकाना चाहते हैं: NARENDRA MODI GUJARAT

Wednesday, November 29, 2017

अहमदाबाद। गुजरात चुनाव के लिए सोमवार को ताबड़तोड़ चार रैलियां करने के बाद पीएम मोदी बुधवार को मोरबी के बाद प्राची पहुंचे। पीएम ने यहां चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 'कांग्रेस ओबीसी के वोट चाहती है लेकिन यह बताए कि उन्होंने ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा देने की राह में रोड़े क्यों अटकाए। पीएम ने आरोप लगाया कि 'हमने यह कदम उठाया था जिसे लोकसभा में हमने पास किया लेकिन राज्यसभा में जहां कांग्रेस बहुमत में थी वहां इसे रोक दिया गया। मैं आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि कांग्रेस रास्ते में रोड़े अटकाएगी उसके बाद भी मैं पूरी इस बात के लिए प्रतिबद्ध हूं कि उनकी कोशिशें असफल हों। जल्द संसद शुरू होगी और हम सदन में यह मुद्दा फिर लाएंगे। हम ओबीसी समुदाय को उनका उधार चुकाना चाहते हैं।

कांग्रसे नहीं चाहती थी सोमनाथ मंदिर यहां बने
पीएम ने कहा कि 'अगर सरदार पटेल नहीं होते तो सोमनाथ का मंदिर कभी नहीं बन पाता। आज कुछ लोग सोमनाथ को याद कर रहे हैं, मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि इतिहास भूल गए क्या? आपके परिवार के सदस्य और हमारे पहले प्रधानमंत्री कभी नहीं चाहते थे कि सोमनाथ का यह मंदिर बने।'

मोरबी में इंदिरा के बहाने कांग्रेस पर निशाना
इससे पहले मोरबी में पीएम मोदी ने गुजरात सरकार द्वारा करवाए गए विकास कार्यों का जिक्र किया। इस दौरान पीएम ने राहुल गांधी के मकान वाले ट्वीट पर पलटवार करते हुए कहा कि 70 साल तक राज करने वाले हिसाब नहीं दे रहे। हम गरीबों का पैसा किसी को लूटने नहीं देंगे।पीएम ने कहा कि हमने गुजरात में पानी की हर एक बूंद सहेजने का काम शुरू किया। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि पानी की कमी के बदतर नतीजों के बारे में हम अच्छी तरह जानते हैं। हमारे लिए विकास केवल चुनाव जीतना नहीं बल्कि हर व्यक्ति की सेवा करना है।

इंदिरा गांधी ने मुंह पर रुमाल लगा रखा था
पीएम ने गुजरात में आए भूकंप को याद करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि जब इंदिरा गांधी जी मोरबी आईं थीं, मुझे याद है एक चित्रलेखा मैगजीन में उनकी फोटो थी जिसमें वो बदबू की वजह से मुंह पर रुमाल लगा रखा था, लेकिन हमारे जनसंघ और आरएसएस कार्यकर्ता मोरबी की सड़कों पर थे, यह इंसानीयत की महक है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं