जमीन पर लेट गए प्रदर्शनकारी छात्र, कोई अंदर नहीं जा पाया | NLIU PROTEST

Tuesday, November 14, 2017

भोपाल। नेशनल लॉ इंस्टीट्यूट यूनिवर्सिटी में डायरेक्टर को हटाने की मांग को लेकर छात्रों का धरना प्रदर्शन 5वें दिन सोमवार को भी जारी रहा। छात्रों ने टीचर्स को क्लास में नहीं जाने दिया। सुबह टीचर को क्लास में जाते देख छात्र एकेडेमिक ब्लॉक के मेन गेट पर लेट गए और उनसे ऊपर से होते हुए क्लास में जाने को कहा। छात्रों के इस तरह के विरोध को देखते हुए टीचर वापस लौट गए। वहीं देर शाम प्रमुख सचिव लॉ अरविंद मोहन सक्सेना और आयुक्त उच्च शिक्षा नीरज मंडलोई छात्रों से मिलने पहुंचे।

इस दौरान छात्रों ने पीएस और आयुक्त को अपनी समस्याएं बताई और डायरेक्टर को हटाने की मांग उनके सामने रखी। पीएस और आयुक्त की यह रिपोर्ट उच्च अधिकारियों के माध्यम से चीफ जस्टिस ऑफ मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के पास जाएगी। एनएलआईयू में डायरेक्टर को हटाने की मांग को लेकर छात्र पिछले पांच दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

मामला क्या है
छात्रों का आरोप है कि कैंपस में प्रबंधन व फैकल्टी द्वारा जाति सूचक शब्दों का उपयोग किया जाता है और छात्राओं के खिलाफ भी ‘स्लट’ जैसे गलत शब्द प्रयोग में लाए जाते हैं, जिसका मतलब ‘फूहड़ महिला’ होता है। छात्रों ने 10 साल से जमे डायरेक्टर को हटाने की मांग की एवं उनके सामने आने पर खुलेआम इस्तीफा मांगा। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week