भोपाल गैंगरेप: महिलाओं ने कैंडल मार्च निकाला, NEW MARKET में ब्लैकआउट

Tuesday, November 7, 2017

भोपाल। भोपाल गैंगरेप मामले में पुलिस की असंवेदनशीलता के खिलाफ राजधानी की महिलाओं ने कैंडल मार्च निकाला। मार्च में लायनेस क्लब की महिलाएं भी शामिल थीं। इसी के साथ न्यू मार्केट में व्यापारियों ने 5 मिनट के लिए ब्लैकआउट करके विरोध दर्ज कराया। पुलिस के रवैये के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का क्रम लगातार जारी है। इससे पहले सोमवार को स्टूडेंट्स ने भोपाल में एतिहासिक प्रदर्शन किया था। विपक्षी पार्टी कांग्रेस के अलावा कई सामाजिक संगठन भी विरोध में सड़क पर उतर आए हैं। 

राजधानी की महिलाओं में आक्रोश व्याप्त है। इस घटना का विरोध जताते हुए शहर की महिलाओं और जागरुक लोगों और सामाजिक संगठनों ने मंगलवार को कैंडल मार्च निकाला। यह कैंडल मार्च रोशनपुरा चौराहे से होते हुए पूरे न्यू मार्केट क्षेत्र में निकाला गया। महिलाओं ने शासन व प्रशासन के प्रति गुस्सा जताते हुए मांग की कि महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाये। इसके साथ ही पुलिस भी संवेदनशील बने। कैंडल मार्च के दौरान राजधानी के न्यू मॉर्केट क्षेत्र के दुकानदारों ने लाइट बंद कर कैंडल मार्च का समर्थन किया। 

जैसे-जैसे कैंडल मार्च आगे बढ़ा, लोग भी इसमें शामिल होते गए। कैंडल मार्च में रुचिका सचदेवा, ट्विंकल जैन, रेखा शर्मा, सपना चौधरी, सुजाता पुरी, अजिता असनानी, चाक्षी सचदेवा, भूमिका छाजेड़, श्रीमोहि कल्याणी विश्वास, बिंदु श्रीदेवी, स्मृति अग्रवाल, मनीषा छाजेड़ मुख्यरूप से शामिल रहीं। इसके साथ न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ से शशांक जैन, हरजेश राय, सुदीप गुप्ता, महेश खुराना, जय चावला, कमल गौड़, अभिनव कासलीवाल भी कैंडल मार्च में शामिल हुए। लायंस क्लब (प्रताप), संत विद्यासागर शिक्षा समिति, लायनेस क्लब (चार्टर) और संस्कार फाउंडेशन संगठन भी मार्च में शामिल हुए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week