शिक्षामंत्री के बेटे की शादी में शामिल होने सरकारी आदेश जारी, बवाल | NATIONAL NEWS

Thursday, November 30, 2017

नई दिल्ली। उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने अपने बेटे की शादी में जलवा दिखाने के लिए पूरे शिक्षा विभाग को न्यौता दे डाला। निमंत्रण पत्र सरकारी मशीनरी से बंटवाए गए। चौंकाने वाली बात तो यह है कि इसके लिए सरकारी आदेश जारी कर दिया गया। जब यह आदेश मीडिया तक पहुंचा तो सुर्खियां बन गया। अपनी साख बचाने के लिए सरकार ने शिक्षा विभाग के 2 मुख्य प्रशासनिक अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। 

सूत्रों के अनुसार शिक्षा मंत्री ने अपने पुत्र की शादी में पूरे विभाग को न्योता दिया था। मंत्री के स्टॉफ कार्यालय ने सभी एडी और सीईओ को सैकड़ों की संख्या में कार्ड देकर बंटवाने के निर्देश दिए थे। कहा गया कि सभी अधिकारियों की उपस्थिति अनिवार्य है। बागेश्वर के सीईओ दफ्तर के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी फकीरराम आर्य और कपकोट-बीईओ के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी दरबान सिंह टाकुली मंत्रीजी के यहां से मिले मौखिक आदेश का पालन करते हुए सरकारी आदेश जारी कर दिया। स्कूलों तक पहुंचाए गए आदेश में प्रधानाचार्यों को खुद आकर अपने कार्ड ले जाने को कहा था। आदेश में पत्रांक संख्या का भी उल्लेख है। इस आदेश की वजह से कार्ड बांटने की प्रक्रिया सार्वजनिक हो गई थी।

सीएम कार्यालय ने दिया दखल
मुख्य प्रशासनिक अधिकारियों के निलंबन के पीछे मुख्यमंत्री कार्यालय की नाराजगी भी सामने आ रही है। सूत्रों के अनुसार यह आदेश मुख्यमंत्री कार्यालय की जानकारी में आया तो तत्काल शिक्षा सचिव से इसकी जानकारी ली गई। मुख्यमंत्री कार्यालय को नाराज देख सचिव ने शिक्षा निदेशक को कार्रवाई के लिए कहा। शिक्षा निदेशक आरके कुंवर ने भी तत्काल ही दोनों के निलंबन आदेश जारी कर दिए। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं