NARENDRA MODI के मीम पर हंगामा, बैकफुट पर कांग्रेस | NATIONAL NEWS

Tuesday, November 21, 2017

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री एवं भाजपा के सर्वोच्च नेता नरेंद्र मोदी के मीम पर हंगामा शुरू हो गया है। इसी के साथ कांग्रेस बैकफुट पर आ गई है। यह मीम युवक कांग्रेस की ऑनलाइन मैगजीन ‘युवा देश’ की ओर से मंगलवार को अपने टि्वटर हैंडल पर पोस्ट किया। इसे पीएम मोदी के लिए अपमानजनक बताया जा रहा है। जब यह मामला राहुल गांधी तक पहुंचा तो तुरंत युवा देश के ट्विटर हैंडल से यह ट्वीट डिलीट कर दिया गया। बाद में यूथ कांग्रेस के इंचार्ज सूरज हेगड़े ने ट्वीट पर माफी मांगी।

क्या है इस MEME में
युवा देश मैगजीन के इस MEME में मोदी डोनाल्ड ट्रम्प और थेरेसा मे से बातचीत करते नजर आते हैं। मोदी के फोटो के ऊपर लिखा गया है, ‘आप लोगों ने देखा विपक्ष मेरे कैसे-कैसे मेमे बनवाता है?
इसके बाद ट्रम्प के फोटो के ऊपर लिखा गया, ‘उसे मेमे नहीं मीम’ कहते हैं। 
फोटो में सबसे दाएं ब्रिटेन की पीएम थेरेसा मे हैं। उनके फोटो के ऊपर लिखा गया, ‘तू चाय बेच’। 
बता दें कि मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान कई बार खुद को चाय बेचने वाला बताया था। कांग्रेस इस पर कई बार तंज कस चुकी है। 
‘युवा देश’ भारतीय युवा कांग्रेस की ऑनलाइन मैगजीन है। उसने ही मोदी का यह MEME ट्वीट किया था। बाद में इसे डिलीट कर दिया गया।

कांग्रेस ने माफी मांगी
यूथ कांग्रेस के इंचार्ज सूरज हेगड़े ने ट्वीट पर माफी मांगी। कहा- हम इसकी निंदा करते हैं और माफी मांगते हैं। हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि यह ट्वीट किसने किया। क्योंकि, ये आमतौर पर वॉलेंटियर करते हैं। वहीं, बीजेपी स्पोक्सपर्सन संबित पात्रा ने कहा- देश ‘मौत का सौदागर’ और मणिशंकर अय्यर के 2014 में दिए गए बयान का असर देख चुका है। अब इसका असर भी देखने मिलेगा। कांग्रेस ने सिर्फ प्रधानमंत्री का अपमान नहीं किया है। उसने 6 करोड़ गुजरातियों और 125 करोड़ भारतीयों का भी अपमान किया है।

कांग्रेस ने पहले भी किए हैं मोदी के चाय बेचने पर तंज
यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस ने मोदी के चाय बेचने पर तंज कसे हैं। जनवरी 2014 में लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस के सीनियर लीडर मणिशंकर अय्यर ने मोदी के खुद को चाय बेचने वाला बताए जाने पर कमेंट किया था। उन्होंने कहा था- मोदी कभी इस देश के प्रधानमंत्री नहीं बन सकते। अगर वो चाहें तो यहां आकर कांग्रेस के लोगों को चाय जरूर पिला सकते हैं।

मोदी ने लोकसभा कैंपेन के दौरान अय्यर के इस तंज को एक तरह से कैश कर लिया था। मोदी ने कहा था- ऐसे शख्स को बर्दाश्त करना सीखिए जो पिछड़ी जाति से आता हो। बाद में बीजेपी ने ‘चाय पे चर्चा’ के नाम से नुक्कड़ सभाएं भी की थीं। कुछ दिन पहले गुजरात में राहुल गांधी ने कहा था कि उन्होंने पार्टी नेताओं से कहा है कि वो मोदी पर गलत कमेंट ना करें क्योंकि वो देश के प्रधानमंत्री हैं।

क्या होता है MEME
आमतौर पर एक फोटो पर व्यंग्य के अंदाज में कैप्शन लिखे जाते हैं। इनके जरिए ये बताने की मजाकिया कोशिश होती है कि एक या कई लोगों के बीच जो कैप्शन दिए गए हैं, वही बातचीत हुई है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं