MPPSC: सरकारी कॉलेजों में 2300 असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती | MP GOVT JOB

Thursday, November 23, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने कहा है कि प्रदेश के सरकारी कॉलेजों में 2300 असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती के लिए पीएससी के पास प्रस्ताव भेज दिया गया है। 15 दिन के अंदर विज्ञापन जारी हो जाएगा और 3 माह में भर्ती प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाएगी। अगले सत्र से नवनियुक्त असिस्टेंट प्रोफेसर कॉलेजों में पढ़ाई कराते मिलेंगे। पवैया ने कहा कि जरूरत के हिसाब से नए पद स्वीकृत कराने के प्रयास भी किए जा रहे हैं। अतिथि विद्वानों का मामला वित्त विभाग में रुका हुआ है। वहां से स्वीकृत होते ही फैसला हो जाएगा। 

सागर में पत्रकार अतुल तिवारी से बात करते हुए पवैया ने कहा कि शासकीय कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती के लिये पीएससी को 2300 पदों पर भर्ती का प्रस्ताव भेज दिया है। पन्द्रह दिन के अंदर भर्ती प्रक्रिया का विज्ञापन जारी हो जाएगा। सरकार इस भर्ती प्रक्रिया को तीन-चार माह में पूरा करने का प्रयास कर रही है। अगले सत्र के पहले कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति हो जाएगी।

नए पद स्वीकृत कराएंगे 
मंत्री पवेया ने कहा कि करीब छह-सात विषयों में सहायक प्राध्यापक की भर्ती के लिये यूजीसी के पास प्रस्ताव भेजा है। मामला प्रक्रियाधीन है। कम्यूटर शिक्षक के नए पद स्वीकृत करने के बारे में जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। कॉलेजों में स्पोर्ट्स टीचर के पदों पर भी भर्ती की जाएगी। बता दें कि शासकीय कॉलेजों में कम्प्यूटर विषय पढ़ाने के लिये प्रदेश भर में महज 11 पद ही स्वीकृत है।

वित्त विभाग में अटका है अतिथि विद्वानों का मामला 
अतिथि विद्वानों को संविदा पर नियुक्त करने और फिक्स सैलरी का प्रस्ताव विद्यमान है। वित्त विभाग की सहमति मिलते ही मंत्री परिषद् से निर्णय हो जाएगा। यूजीसी की गाइडलाइन के अनुसार अधिकतम 25 हजार रुपए के मासिक मानदेय पर अधिकतम तीन साल के लिये संविदा पर नियुक्ति करने का प्लान है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं