मप्र मंत्री ललिता यादव का ट्रेक्टर अवैध रेत समेत पकड़ा गया | MP NEWS

Saturday, November 18, 2017

छतरपुर। अवैध रेत परिवहन करते वक्त पकड़ा गया एक ट्रैक्टर राज्य सरकार की महिला बाल विकास राज्य मंत्री ललिता यादव के पति के नाम पर है। पति का निधन हो चुका है। जबकि मंत्री का कहना है कि उनके पति इस ट्रैक्टर को बेच चुके हैं। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रियों को भी अवैध खनन से कमाने के टिप्स दे रखे हैं। महाराजपुर थाने की पुलिस ने बुधवार की शाम छह ट्रैक्टरों को अवैध रेत ढोते पकड़ा था। इन ट्रैक्टरों के कागजात व अन्य जानकारी हासिल करने पर पता चला कि इनके जरिए अवैध रेत परिवहन का कार्य हो रहा था। एक ट्रैक्टर का चालक वाहन को मौके पर छोड़कर फरार हो गया। वहीं दो ऐसे ट्रैक्टर हैं, जिन पर नंबर तक नहीं है।

कथित तौर पर एक ट्रैक्टर के राज्यमंत्री ललिता यादव के दिवंगत पति हरि प्रकाश यादव के नाम पर परिवहन विभाग में पंजीकृत होने की बात सामने आई है। भोपाल में कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव ने इस मामले पर ट्रैक्टर की तस्वीर, परिवहन विभाग में पंजीयन के ब्यौरे के साथ ट्वीट किया है।

यादव ने ट्वीट में लिखा है, प्रदेश की राज्यमंत्री ललिता यादव का ट्रैक्टर छतरपुर जिले के महाराजपुर थाने में रेत का अवैध खनन मामले में पकड़ाया, लगता है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अवैध रेत खनन कर पैसे कमाने के टिप्स अपने मंत्रियों को भी दे दिए हैं।

वहीं ललिता यादव ने बताया कि उनके पति ने कब ट्रैक्टर खरीदा और बेचा, इसकी उन्हें पहले जानकारी नहीं थी। पति का निधन हो चुका है, मामला सामने आने पर पता चला कि मार्च, 2015 में ही उन्होंने यह ट्रैक्टर बेच दिया था। इतनी गलती रही कि जिसने ट्रैक्टर खरीदा था, उसने वाहन को परिवहन विभाग में अपने नाम पर दर्ज नहीं कराया। इसमें हमारा तो कोई कसूर नहीं है।

राज्यमंत्री के पति के नाम का ट्रैक्टर अवैध रेत परिवहन में पकड़े जाने से कांग्रेस को प्रदेश सरकार पर हमला करने का मौका मिल गया है। छतरपुर इन दिनों अवैध रेत खनन को लेकर खासा चर्चाओं में है, क्योंकि यहां के सत्ता पक्ष से जुड़े कई नेताओं पर इस कारोबार से जुड़े होने के आरोप लग रहे हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं