मजदूरी करो या चुनाव लड़ लो: किसान से जुलानिया ने कहा | MP NEWS

Sunday, November 19, 2017

दिल्ली। मध्यप्रदेश के दिग्गज आईएएस राधेश्याम जुलानिया अपनी 2 टूक के लिए अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। राजगढ़ में जब एक किसान समस्याएं बताने सामने आया तो जुलानिया ने कहा कि किसानी से लाभ नहीं हो रहा तो मनरेगा में मजदूरी कर लो, ज्यादा कमा लोगे। या फिर सरपंच का चुनाव लड़ लो। जुलानिया किसी भी स्थिति में समस्याएं सुनने को तैयार नहीं थे। हालांकि तत्काल ही उन्हे समझ आया किे मामला किसानों का है, गंभीर हो सकता है तो किसानों के साथ हंसी ठिठोली करने लगे। 

मध्यप्रदेश के राजगढ़ में भावांतर भुगतान योजना की हकीकत जानने के लिए शुक्रवार को वरिष्ठ IAS राधेश्याम जुलानिया खुजनेर मंड़ी का निरीक्षण करने पहुंचे तो किसानों ने अपनी समस्याएं रखी। जुलानिया से चाटक्या के किसान किशोर नागर ने कहा कि साहब, सोयाबीन का भाव कम मिल रहा है। व्यापारी पिछले साल के मुकाबले बहुत कम भाव दे रहे हैं। तो IAS राधेश्याम जुलानिया भड़क गए और किसान से कहा कि भावांतर योजना के तहत अंतर की राशि सरकार दे रही है। इसके बाद भी यदि तुम्हें भाव कम लग रहे हैं तो मनरेगा में मजदूरी कर लो या सरपंच का चुनाव लड़ लो, उसमें ज्यादा कमाई है जुलानिया की दो टूक बात सुनकर किसान चुप रह गए।

मंडी में समस्या सुनने के दौरान जुलानिया ने एक किसान से पूछ लिया कि आपके कितने बेटे हैं, पढ़ते हैं या नहीं। किसान ने बताया एक है, लेकिन पढ़ता नहीं है, खेती करता है। इस पर जुलानिया ने कहा कि हमारे माता-पिता ने हमें पढ़ाया-लिखाया तो आज हम कहां हैं। यह सुनकर किसान बेझिझक होकर बोला, साहब आप तो किस्मत से हो।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं