अब रोजगार सहायक भी करेंगे विधानसभा का घेराव | MP NEWS

Saturday, November 18, 2017

भोपाल। अब 23,000 ग्राम पंचायत के रोजगार सहायक जिनको मध्यप्रदेश शासन में पंचायत सहायक सचिव का भी दर्जा दिया गया है वह सभी अपनी मांगों को लेकर अपने अधिकारों के लिए ज्ञापन देकर कई बार शासन का ध्यान आकर्षित किया है। सिर्फ ज्ञापन देकर ही सारा ध्यान आकर्षित नहीं किया है अपितु ग्राम उदय से भारत उदय में उत्कृष्ट कार्य कर, कर भी दिखाया है। रोजगार सहायकों ने पहले अपनी कुशलता को शासन के सामने रखा है जिसे शासन ने स्वीकार करते हुए उत्कृष्ट कार्य करने पर 2000 की वेतन वृद्धि भी की थी, लेकिन काम के साथ-साथ वह अपना भविष्य भी सवारना चाहते हैं। 

इन्हीं सभी सवालों के चरणबद्ध तरीके से मध्य प्रदेश शासन को कई बार ध्यानाकर्षण के लिए ब्लॉक स्तर पर ज्ञापन दिया उसके बाद जिला स्तर पर ज्ञापन दिया, संभाग स्तरीय धरना दिया गया इसके बाद भी मध्यप्रदेश शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के द्वारा उनकी कोई सुध नहीं ली गई ,जिससे रोजगार सहायकों में बहुत आक्रोश व्याप्त है ,प्रदेश अध्यक्ष रोशन सिंह परमार के नेतृत्व में अब सभी 30 नवंबर 2017 को विधानसभा सत्र के दौरान विधानसभा का घेराव करेंगे, इस घेराव के लिये 18 से 20 हजार संख्या में लोग भोपाल आएंगे, और शासन की ओर अपना ध्यान आकर्षित कर विधानसभा का घेराव करेंगे एवं ज्ञापन सोपेंगे, जिसके लिए रोजगार सहायकों ने अपने अपने विधान सभा के सभी विधायकों  को आमंत्रण पत्र भी भेजना शुरू किया है।

इस आमंत्रण में समस्त विधायक के साथ साथ माननीय पंचायत मंत्री जी माननीय मुख्यमंत्री जी को भी आमंत्रण भेजा जाएगा उनकी मांग है मध्यप्रदेश शासन में पिछले 4 वर्षों से पंचायत सहायक सचिव के पद पर बखूबी कार्य को अंजाम दे रहे हैं। जिसका लोहा मध्यप्रदेश शासन भी जानता है ऐसे में उनका उनकी मांग है कि रोजगार सहायक को ही सहायक सचिव माना जाए और जिला संवर्ग में संविलियन किया जाए प्रदेश प्रवक्ता शैलेंद्र चोकसे ने बताया कि यदि शासन हमारी मांग को सहज स्वीकार नहीं करेगी तो इसके लिए हमें उग्र आंदोलन भी करना पड़ा तो हम करेंगे लड़ेंगे तो जीतेंगे की तर्ज पर, प्रदेश उपाध्यक्ष जितेंद्र परमार ने समस्त 23000 रोजगार सहायकों से विधानसभा घेराव के धरने में सम्मिलित होने का आग्रह किया है, एवं सभी को 19 तारीख की ब्लॉकों में बैठक करने के निर्देश दिए हैं और कार्यक्रम के स्थल तक पहुंचने की पूरी कार्य योजना बनाने के निर्देश समस्त ब्लाक अध्यक्ष और जिला अध्यक्षों को दिए गए हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं