मप्र पटवारी भर्ती परीक्षा के संदर्भ में कमिश्नर अग्रवाल का बयान | MP GOVT JOB NEWS

Wednesday, November 22, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर सुबह से ही चर्चाओं का बाजार गर्म है। एक हिंदी अखबार ने 22 नवम्बर की सुबह इस संदर्भ में समाचार का प्रकाशन किया। इसके बाद कई प्रकाशनों में यही खबर दिखाई दी। बताया गया कि नियमों में परिवर्तन के लिए पटवारी भर्ती परीक्षा टाली जा सकती है परंतु देर शाम आयुक्त भू-अभिलेख एवं बंदोवस्त एमके अग्रवाल का बयान सामने आया है। कमिश्नर ने कहा है कि विभाग की ओर से नियमों में किसी तरह के बदलाव नहीं किए जा रहे हैं। परीक्षा समय पर होगी और फिर परिणाम आने के बाद समय-सीमा के भीतर प्रशिक्षण भी कराया जाएगा।

बता दें कि प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड दवारा आयोजित की गई मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा पहले से ही कई बार टाली जा चुकी है। इस बार परीक्षा के लिए 10 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। बताया जा रहा है कि करीब एक माह तक लगातार आॅनलाइन परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। इस परीक्षा को अब तक के इतिहास की सबसे बड़ी परीक्षा बताया गया है। 

सुबह से एक खबर लगतार वायरल हो रही थी कि राजस्व विभाग पटवारी भर्ती नियमों में संशोधन कर रहा है। इसके अलावा पटवारियों की पात्रता परीक्षा के बाद उन्हें दी जाने वाली ट्रेनिंग कोर्स में भी बदलाव हो रहा है। ट्रेनिंग मॉड्यूल पुराना हो चुका है, इसमें नई टेक्नोलॉजी को भी जोड़ा जाएगा। साथ ही अब पटवारियों को स्टेट कैडर दिया जाएगा, ताकि प्रदेश में कहीं भी उनका तबादला हो सके। इन नियमों को बदलने के बाद ही भर्ती परीक्षा आयोजित होगी। इस प्रक्रिया में 6 माह का समय लग सकता है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं