मंत्रीजी की पत्नी गलत ट्रेन में सवार हो गईं, बरेली की जगह वाशिंग लाइन पहुंच गईं | MINISTER RAJESH AGRAWAL

Sunday, November 12, 2017

नई दिल्ली। कई बार वीवीआईपी होना भी परेशानी का सबब बन जाता है। उत्तरप्रदेश के वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल की धर्मपत्नी श्रीमती पुष्पा अग्रवाल के साथ भी ऐसा ही हुआ। कई यात्रियों के साथ वो भी मिसगाइड हुईं और गलत ट्रेन के A-1 में जा पहुंची। आरपीएफ ने स्लीपर और एसी के दूसरे सभी कोच खाली करवा दिए परंतु जिस A-1 कोच में वो बैठीं थीं वहां कोई नहीं आया। थोड़ी देर बाद जब A-1 का एसी पंखे सब बंद हुए तब उन्हे पता चला कि वो बरेली की जगह वाशिंग लाइन में आ गईं हैं जहां ट्रेन की धुलाई होने वाली है। इसके बाद शुरू हुआ हंगामा। 

मामला शनिवार शाम का है। पुरानी दिल्ली से प्रतापगढ़ जाने वाली पद्मावत एक्सप्रेस (14207) निर्धारित समय सुबह 6:45 बजे की जगह शाम 5:50  बजे पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या 10 पर पहुंची। यहां से यही ट्रेन फैजाबाद एक्सप्रेस (14206) बनकर शाम 4:50 बजे पूर्व निर्धारित समय के मुताबिक जाना था।  लिहाजा इसे पुरानी दिल्ली से  चलाने का निर्धारित समय शाम 4:50 बजे की जगह रात 8:35 बजे किया गया। जिसकी घोषणा शाम 5:20 बजे से शुरू कर दी गई थी। 

ट्रेन जब प्लेटफॉर्म पर प्रतापगढ से आई, तब सभी यात्री यह समझ कर सवार हो गए कि ट्रेन यहीं से रवाना होगी। बाद में आरपीएफ ने सभी यात्रियों को ट्रेन से उतार दिया ताकि यह ट्रेन पहले वाशिंग लाइन जाएगी। लेकिन राजेश अग्रवाल की पत्नी और उनका नौकर अनजाने में अपने निर्धारित कोच A-1 कोच में बैठी रह गए। किसी ने उन पर ध्यान नहीं दिया।  

ट्रेन वाशिंग लाइन में सेकेंडरी मैंटनेंस के लिए भेज दी गई। जहां ट्रेन के अंदर लाइट, पंखा,  एसी सभी बंद कर दिए गए। ऐसे में उस महिला यात्री की तबियत खराब होने लगी। उन्होंने वाशिंग लाइन में ट्रेन की सफाई कर रहे स्टाफ से पंखा चलाने के लिए कहा, तो सभी ने यह कहकर मना कर दिया कि अब प्लेटफार्म पर पहुंचने के बाद ही कुछ होगा।

उन्होंने रेलवे में शिकायत करने की कोशिश की, लेकिन किसी ने नहीं सुनी। आखिरकार उन्होंने अपने पति राजेश अग्रवाल को घटना की जानकारी दी, तब रेलवे का पूरा महकमा हरकत में आया और टीटीई समेत आरपीएफ और अन्य रेलकर्मी वाशिंग लाइन पहुंचे और उन्हें लेकर आए। बाद में उन्हें उसी ट्रेन से रवाना किया गया। हैरानी की बात है कि इस बड़ी लापरवाही में भी महिला की जगह एक बच्ची के वाशिंग लाइन में होने की शिकायत रेल महकमे में पहुंची थी। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week