एवरग्रीन और समृद्ध जीवन कंपनियों के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले | INVESTMENT FRAUD

Monday, November 27, 2017

अल्मोड़ा। EVERGREEN MULTISTATE COOPERATIVE SOCIETY LTD से जुड़े खाता धारकों की शिकायत पर पुलिस ने सोसाइटी के प्रबंधक और एक दर्जन अन्य लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसके अलावा SAMRUDDHA JEEVAN MULTI STATE MULTI PURPOSE CO-OPERATIVE SOCIETY LTD के कर्ताधर्ता भी कार्यालय बंद करके लापता हो गए। इस सोसाइटी के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया गया है। दोनों सोसाइटी के निवेशकों ने सोसाइटी के संचालकों पर लाखों रुपये हड़पने का आरोप लगाया है।

पुलिस के मुताबिक एवरग्रीन एग्रो मल्टीस्टेट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड से जुड़े कुछ निवेशकों और इसमें कार्यरत कर्मचारियों ने आरोप लगाया था कि सोसाइटी के प्रबंधक करीब 45 लाख रुपये की धोखाधड़ी करके भाग गए हैं। इसे लेकर उन्होंने पूर्व में तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ तहरीर भी दी थी। इधर, पुलिस कार्यालय से के मुताबिक सोसाइटी के प्रबंधक मोहम्मद फईम और 12 अन्य लोगों के खिलाफ धारा 420, 406 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

एक अन्य मामले में फैयाज हुसैन और किशन सिंह रावत ने समृद्ध जीवन मल्टीस्टेट मल्टीपर्पज कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के खिलाफ भी धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। थाने में दर्ज एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि इस सोसाइटी के संचालकों ने भी निवेशकों के 30-40 लाख रुपये का भुगतान नहीं किया और अप्रैल में कार्यालय बंद करके लापता हो गए। एसएसपी पी रेणुकादेवी के निर्देश पर पुलिस इन दोनों मामलों की जांच कर रही है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं