भावांतर भुगतान योजना: कंट्रोल रूम स्थापित, HELPLINE नंबर जारी

Friday, November 3, 2017

रवि/भोपाल। प्रदेश की मंडियों में भावांतर भुगतान योजना के संबंध में फैलाई जा रही भ्रांतियों को दूर करने और किसानों की समस्याओं का समाधान करने के लिये राज्य स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जिसका फोन नंबर 0755-2550495 है। कंट्रोल रूम प्रात: 7 से रात 11 बजे तक संचालित होगा।

इसके अलावा महेश दुबे की रिपोर्ट के अनुसार जिला सहकारी बैंक के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को आज भावांतर भुगतान योजना की विस्तृत जानकारी दी गई। प्रमुख सचिव सहकारिता श्री के.सी. गुप्ता, प्रबंध संचालक राज्य कृषि विपणन मण्डी बोर्ड श्री फैज अहमद किदवई, आयुक्त सहकारिता श्रीमती रेणु पंत, एम.डी. अपेक्स बैंक और सभी जिलों के सहकारी बैंक के मुख्य कार्यपालन अधिकारी इस दौरान मौजूद थे।

एम.डी. मण्डी बोर्ड श्री किदवई ने पॉवर प्वाइंट के माध्यम से योजना के विभिन्न प्रावधानों को विस्तार से समझाया। उन्होंने जिला सहकारी बैंक के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को कहा कि वह योजना के सभी प्रावधानों को समझें। किसानों के बैंक खातों में भावांतर की राशि जमा की जाएगी। उन्होंने बताया कि 15 किलोमीटर से अधिक दूरी पर किसान द्वारा कृषि उपज मण्डी में फसल विक्रय करने पर परिवहन व्यय और इसी प्रकार भण्डारण व्यय भुगतान संबंधी प्रावधानों के बारे में बताया गया। प्रमुख सचिव श्री के.सी. गुप्ता ने कहा कि भावांतर भुगतान योजना की जानकारी किसानों को भी दें।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week