गुजरात में लाल निशान की दहशत, चुनिंदा घरों के बाहर लगा है क्रॉस | GUJARAT ELECTION NEWS

Tuesday, November 14, 2017

नई दिल्ली। गुजरात में चुनावी समर के बीच लाल निशान की दहशत पसर रही है। अहमदाबाद से खबर आ रही है कि कुछ हिंदू आबादी वाले इलाकों में मुस्लिम घरों के दरवाजों पर लाल रंग के ‘क्रॉस चिन्ह’ लगाए गए हैं। लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि ये निशान किसने और क्यों लगाएं हैं और केवल मुसलमानों के दरवाजों पर ही क्यों लगाए गए हैं। नगर निगम के अफसरों का कहना है कि ये निशान उनके सफाईकर्मियों ने लगाए हैं। 

पालड़ी इलाके की एक ऐसी ही सोसायटी के लोगों ने कल चुनाव आयोग और शहर के पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर मामले की जांच करने का आग्रह किया था। इसके बाद पुलिस हरकत में आई। लोगों ने अपने पत्र में कहा था कि उनको डर है कि ये निशान राज्य में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले ‘इलाके में रहने वाले मुसलमानों को चिन्हित करने के स्पष्ट इरादे’ के साथ लगाये गए हैं।

पुलिस ने कहा कि ये निशान उन सोसायटी को चिन्हित करने के लिए लगाये गए हैं, जिन्हें नगर निकायों के जीपीएस आधारित कचरा एकत्रीकरण व्यवस्था के तहत जोड़ा जाना है। पालड़ी के पुलिस निरीक्षक बी एस राबड़ी ने बताया, ‘‘अहमदाबाद नगर निगम के कर्मियों ने कल हमारे साथ इलाके का दौरा किया और लोगों को सूचित किया कि यह उनकी कचरा एकत्रीकरण योजना का हिस्सा है। 

जांच के बाद पुलिस ने कहा कि ऐसा समझा जाता है कि पालड़ी इलाके में लाल रंग से क्रॉस के ये निशान ना सिर्फ मुस्लिम सोसायटी बल्कि हिन्दू सोसायटी पर भी लगाये गए हैं। चुनाव आयोग को पत्र लिखने वाले निवासियों ने आरोपी लगाया है कि इस तरह के निशान चुनाव से पूर्व इलाके में शांति भंग करने की मंशा से लगाये गए हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week