गुजरात के स्डेडियम में नया खेल: सीडी, वीडियो और हार्दिक पटेल | GUJARAT ELECTION NEWS

Tuesday, November 14, 2017

अहमदाबाद। गुजरात का चुनाव एक नया मोड़ ले गया। पहले एक और फिर एक के बाद एक लगातार 4 वीडियो सामने आ चुके हैं। इसी के साथ गुजरात में सीडी की सियासत शुरू हो गई है। सूत्रों का कहना है कि पूरे चुनाव के दौरान 150 से ज्यादा सीडी सामने आएंगी। फिलहाल मुद्दा हार्दिक पटेल है। आज की ताजा खबरों में: अश्विन पटेल ने चुनौती दी है कि हार्दिक पटेल वीडियो को फर्जी साबित करके दिखाएं। इधर जिग्नेश मेवानी ने भी हार्दिक पटेल का समर्थन तो किया लेकिन सीडी को फर्जी नहीं कहा। हार्दिक ने भाजपा पर हमला किया है। भाजपा ने जवाबी हमला किया है और कांग्रेस ने हार्दिक को कवर फायर दिया। 

कब बनाए गए थे वीडियो
पिछले 24 घंटे में चार वीडियो सामने आए हैं। दस-दस मिनट के तीन और करीब डेढ़ मिनट का एक वीडियो है। वीडियो 16 मई, 22 मई और 23 मई के बताए जा रहे हैं। मंगलवार को जो वीडियो वायरल हुआ, इसमें कथित तौर पर हार्दिक अपने दो साथियों और एक महिला के साथ एक ही बिस्तर पर दिखाई दे रहे हैं। तीनों ने सिर मुंडा रखा है। बता दें कि पाटीदार अनामत (आरक्षण) आंदोलन के नेताओं ने बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान भावनगर में सामूहिक मुंडन कराए थे।

इससे पहले सोमवार को एक वीडियो को यू-ट्यूब पर अपलोड किया गया था। वीडियो में किसी होटल के रूम में हार्दिक जैसे दिखने वाले शख्स एक महिला के साथ नजर आ रहे हैं। इस वीडियो पर हार्दिक ने कहा कि गुजरात में गंदी राजनीति की शुरुआत हो गई है।

अगर हार्दिक बेकसूर हैं तो कोर्ट जाएं: भाजपा का जवाबी हमला
केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने मंगलवार को कहा- "अगर हार्दिक को लगता है कि यह बीजेपी या किसी दूसरी पार्टी की साजिश है, तो क्यों नहीं वे कोर्ट का दरवाजा खटखटाते। ऐसा कर उन्हें पूरे देश के सामने अपनी मासूमियत का सबूत रखना चाहिए।"

सेक्स मौलिक अधिकार: जिग्नेश मेवानी ने किया बचाव
गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवानी हार्दिक पटेल के बचाव में आ गए हैं। उन्होंने कहा- "डियर हार्दिक पटेल, आप चिंता नहीं करें। मैं आपके साथ हूं और सेक्स मौलिक अधिकार है। किसी को भी आपकी प्राइवेसी में दखल देने का हक नहीं है।

मैं पीछे हटने वाला नहीं हूं: हार्दिक का भाजपा पर हमला
हार्दिक पटेल ने कहा- "जिसको जो करना है कर ले, मैं पीछे हटने वाला नहीं हूं। जम के लड़ने वाला हूं। 23 साल का हार्दिक अब बड़ा हो रहा है। मुझे बदनाम करने में करोड़ों का खर्च किया जा रहा है। हार्दिक ने पहले तो इन वीडियो को फर्जी बताया, लेकिन बाद में कहा कि अगर यह उनका हुआ, तो वह इसे मानने मे गुरेज नहीं करेंगे। उन्होंने कहा- "यह गंदी राजनीति की शुरुआत है। वो जरूरी कानूनी कार्रवाई करेंगे। यह बनावटी (फर्जी) सीडी है और इसे बैंकॉक में तैयार किया गया है। मैं अपने समुदाय का नेता हूं और मुझसे मिलने कई लोग आते हैं।

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने तो कांग्रेसी नेता अहमद पटेल पर आतंकी होने तक का आरोप लगाया था। अब ये लोग मुझे निशाना बना रहे हैं, लेकिन मैं सीना ठोककर बीजेपी से लड़ता रहूंगा। जिसने यह वीडियो बनाया, वह भाजपा का ही सदस्य है। मैंने तो कुछ दिन पहले ही कह दिया था कि कोई न कोई वीडियो जरूर जाएगा। बीजेपी ने 150 नहीं, बल्कि 50 सीटें बचाने के लिए ये वीडियो तैयार करवाया है। अगर मैं गलत साबित हो जाऊं तो कल से ही किसी सभा में नजर नहीं आऊंगा।

बीजेपी डर गई है: कांग्रेस का कवर फायर
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ गुजरात का दौरा कर रहे पाटीदार नेता परेश धानाणी और पार्टी प्रवक्ता शक्तिसिंह गोहिल ने बहुचराजी में कहा- "गुजरात चुनाव में हार के डर से घबराई भाजपा की निम्नस्तरीय राजनीति का नमूना है। इससे पहले, पाटीदार आंदोलन के एक और संगठन सरदार पटेल ग्रुप (एसपीजी) ने इस वीडियो की जांच कराने की मांग की।

हार्दिक साबित करें कि सीडी गलत: अश्विन पटेल का चैलेंज
न्यूज एजेंसी के मुताबिक- हार्दिक का कथित वीडियो वायरल होने के बाद उनके पूर्व सहयोगी अश्विन पटेल ने उन्हें चैलेंज दिया। अश्विन ने कहा- हार्दिक 96 घंटे में साबित करें कि यह वीडियो गलत है। अगर वो ऐसा नहीं करते तो उनके कुछ ऐसे ही और कारनामे जनता के सामने रख देंगे। अश्विन पटेल ने अहमदाबाद में मीडिया से कहा- हार्दिक पहले भी एक लड़की के साथ मनाली गए थे। वहां उसे अपनी पत्नी बताया था। आज के वीडियो में दिख रही लड़की अलग है।

अश्विन ने कहा कि उनके पास हार्दिक के संगठन के मोरबी, राजकोट और सूरत के संयोजकों के खिलाफ भी सबूत हैं। अगर इस वीडियो को गलत साबित नहीं करते हैं तो वो चार दिन में ये सभी सबूत जनता के सामने पेश कर देंगे। हार्दिक पाटीदार समुदाय को गुमराह कर रहे हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week