GST: राजनाथ सिंह ने एक बयान से जेटली को बचाया, मोदी को बढ़ाया | RAJNATH SINGH

Sunday, November 12, 2017

लखनऊ। भारत सरकार के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने वित्तमंत्री अरुण जेटली का बचाव करते हुए कहा कि जीएसटी में हाल ही में जो बदलाव हुआ है वो पीएम नरेंद्र मोदी के कहने पर हुआ है। बता दें कि जीएसटी को लेकर इन दिनों अरुण जेटली समीक्षकों और भाजपा के ही वरिष्ठ नेताओं के निशाने पर हैं। पिछले रोज पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा ने जेटली को बिना दिमाग वाला मंत्री करार देते हुए उन्हे बर्खास्त करने की मांग की थी। राजनाथ सिंह ने इस बयान से गुजरात में मोदी को बढ़ाने की भी कोशिश की है। बता दें कि राजनाथ सिंह इन दिनों सिर्फ एक ही बयान के लिए जाने जाते हैं। 'यदि उनकी तरफ से एक भी गोली चली तो हम अपनी गोलियों की गिनती नहीं करेंगे।'

राजनाथ ने कहा कि जीएसटी के रेट्स में बदलाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही कहा था। बता दें कि पहले 28% टैक्स ब्रैकेट में 228 आइटम्स थे। इनमें से 178 आइटम्स पर टैक्स घटाकर उन्हें 18% के स्लैब में लाया गया है। इसके अलावा कई और आइटम्स के टैक्स घटाए गए हैं। राजनाथ ने कहा कि हाल ही में जीएसटी काउंसिल ने इसमें जो बदलाव किए हैं, उनके बारे में पहले से विचार किया जा रहा था। सिंह के मुताबिक- प्रधानमंत्री को भी इस पूरे मामले की जानकारी थी। प्रधानमंत्री ने साफ तौर पर कहा था कि इस बारे में जो भी बदलाव जरूरी हैं, वो किए जाने चाहिए। 

इधर जेटली का बचाव उधर गुजरात साधने की कोशिश
इस एक बयान ने राजनाथ सिंह ने एक तरफ वित्तमंत्री अरुण जेटली का बचाव किया तो दूसरी तरफ गुजरात में नाराज व्यापारियों को भी साधने की कोशिश की है। इस बयान के माध्यम से उन्होंने यह जता दिया है कि गुजरात के व्यापारियों की मांग पर उनके नरेंद्र भाई मोदी ने जीएसटी स्लेब चेंज करवा दिया। नरेंद्र भाई भले ही पीएम बन गए हों परंतु आज भी गुजरात के लिए उनके दिल में विशेष स्थान है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week