शादी के लिए धर्मांतरण: काजी, वकील, दूल्हा और गवाह सबके खिलाफ FIR | LOVE JIHAD JABALPUR

Tuesday, November 14, 2017

जबलपुर। प्यार में घर छोड़कर आई लड़की को लवमैरिज से पहले धर्म परिवर्तन के लिए बाध्य करने वाले काजी, वकील, दूल्हा और गवाहों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया है। लड़का ओमती इलाके का रहने वाला है जबकि लड़की ग्वारीघाट क्षेत्र निवासी हाईप्रोफइल फैमिली से है। प्रकरण गोहलपुर पुलिस ने दर्ज किया है। आरोप जबरन धर्म परिवर्तन और धार्मिक भावनाएं भड़काने का दर्ज किया गया है। यह हाईप्रोफइल मामला पूरे एक सप्ताह तक कशमकश में रहा। 

सूत्रों का कहना है कि युवक-युवती निकाह करने के बाद एसडीएम कोर्ट में पेश हुए थे, लेकिन युवती के परिजनों ने शादी का विरोध करते हुए धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया था। पहले तो मामला कानूनी दांवपेंच तक सिमटा रहा, लेकिन बाद में हाईप्रोफाइल एप्रोच के कारण पुलिस को जांच करके अपराध दर्ज करना पड़ा।

संभ्रांत परिवार की है युवती
सूत्रों के अनुसार युवती ग्वारीघाट क्षेत्र के एक प्रतिष्ठित परिवार की है। युवती खुद एक निजी बैंक में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर काम करती है। कुछ समय पूर्व युवती की पहचान ओमती क्षेत्र में रहने वाले युवक से हुई थी और दोस्ती प्यार में बदल गई। दो सप्ताह पूर्व दोनों घर छोड़कर शहर से बाहर चले गए थे। करीब पांच दिन पूर्व दोनों एसडीएम कोर्ट में पेश हुए और मुस्लिम रीति-रिवाज से अपनी शादी के दस्तावेज सौंपे। जिस पर युवती के परिजनों ने धर्म परिवर्तन का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दी थी। रविवार की रात पुलिस ने जांच के बाद शादी कराने वाले काजी, वकील तीन गवाह और युवक के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया।

एक युवती की शादी से पहले उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया था। युवती के परिजनों की शिकायत पर धर्म परिवर्तन की धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना की जा रही है।
जीपी पाराशर, एएसपी शहर पूर्व

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week