पद्मावती विवाद: उपद्रवियों के खिलाफ प्रदर्शन करेगा बॉलीवुड | FILM PADMAVATI DISPUTE

Tuesday, November 14, 2017

पद्मावती विवाद में अब एक नया मोड़ आ गया है। बॉलीवुड ने फैसला किया है कि वो अब उपद्रवियों को मुंहतोड़ जवाब देगा। 16 नवम्बर को मुंबई में सड़कों पर प्रदर्शन किया जाएगा। इस विरोध प्रदर्शन में डायरेक्टर्स एसोसिएशन सहित 5 फिल्म संगठन एक साथ दिखाई देंगे। इससे पहले सलमान खान ने भी भंसाली के समर्थन में बयान जारी किया। डायरेक्टर्स एसोसिएशन ने राजनाथ सिंह से अपील की है कि वो मामले में दखल दें एवं आश्वस्त करें कि कानून एवं व्यवस्था बनी रहेगी। 

सलमान ने क्या कहा
पद्मावती के रिलीज विवाद में सलमान खान ने अपनी राय जाहिर की है। उन्होंने निर्देशक भंसाली का साथ देते हुए कहा कि उनकी फिल्म में कभी कुछ गलत नहीं होता। वे अच्छी फिल्में बनाते हैं। सलमान ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, सेंसर बोर्ड को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए। बिना फिल्म देखे किसी को कोई फैसला करने का अध‍िकार नहीं है। 

5 फिल्म संगठन गुस्साए
बता दें कि सलमान ही नहीं, बाकी फिल्म इंडस्ट्री भी निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ आ गई है। डायरेक्टर्स एसोसिएशन सहित 5 फिल्म संगठन ने मिलकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह से फिल्म रिलीज के मामले में दखल की अपील की है। डायरेक्टर्स एसोसिएशन ने फिल्म को लेकर हो रहे विरोध के खिलाफ 16 नवंबर को शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने का फैसला लिया है। इस दौरान मुंबई में शाम 4 बजे से 4:15 के बीच कहीं भी शूटिंग नहीं होगी। डायरेक्टर्स एसोसिएशन से जुड़े अशोक पंडित ने कहा, ये विरोध का हमारा तरीका है। पांच संगठन ने मिलकर भंसाली के पक्ष में अभिव्यक्त‍ि की आजादी के लिए अपील की है। हम इस बात से दुखी है कि हमें आरोपी बनाया गया और दुव्यर्वहार किया गया। हमेशा से निर्देशकों को परेशान किया जाता रहा है लेकिन आज हम सब साथ हैं। अब फैसला लेना जरूरी हो गया है। जो भंसाली के साथ हो रहा है, उससे पूरी इंडस्ट्री निशाने पर आ गई है।

मजदूर यूनियन भी करेगी उपद्रवियों का विरोध
मजदूर यूनियन से जुड़े गंगेश्वर श्रीवास्तव ने कहा, हम 16 नवंबर फिल्म सिटी के बाहर खड़े होकर शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करेंगे। हमारी इंडस्ट्री ऐसी ही है। हम भी विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं, लेकिन हमारी इंडस्ट्री ऐसी ही है। संजय लीला भंसाली सैकड़ों लोगों को काम देते हैं। हम उनके साथ ऐसा व्यवहार कतई बर्दाश्त नहीं कर सकते। 

स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह स्टैंड लें 
डायरेक्टर्स एसोस‍िएशन अपने विरोध के लिए एक खास पोस्टर का इस्तेमाल करेगा। इसमें पर लिखा है, 'मैं एक फिल्ममेकर हूं और मुझे फिल्म बनाने दी जाए। डायरेक्टर्स एसोसिएशन ने चार अन्य संगठनों के साथ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह से अपील की है कि वे फिल्म की रिलीज पर स्टैंड लें। 

पर्दे से जुड़ा हर संगठन उपद्रवियों के खिलाफ 
डायरेक्टर्स एसोसिएशन के अलावा टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन, सिनेमैटोग्राफर्स एसोसिएशन, स्क्रीन प्ले एसोसिएशन और आर्ट डायरेक्टर व कॉस्ट्यूम डिजाइनर्स के संगठन ने भी भंसाली के समर्थन में आवाज उठाई है। डायरेक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बीपी सिंह ने कहा, संजय लीला भंसाली जाने-माने फिल्मकार हैं, वे फिल्म इंडस्ट्री को एक अलग स्तर पर लेकर गए हैं. पहले फिल्म को रिलीज होने दें, फिर दर्शकों को तय करने दें। भंसाली इस बात को समझते हैं कि ये कोई लाइसेंस या मिस यूज नहीं है. हम सब इस विरोध के ख‍िलाफ हैं और भंसाली के साथ खड़े हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week