पंचायत सचिव शिवराज सिंह की बुधनी में करेंगे विरोध प्रदर्शन | EMPLOYEE NEWS

Tuesday, November 21, 2017

भोपाल। संभाग के आक्रोशित पंचायत सचिव प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर 25 नवम्बर को बुधनी विधानसभा के सलकनपुर में 01 दिवसीय धरना प्रदर्शन उपरांत सलकनपुर से रहटी तक रैली निकालकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम कलेक्टर सीहोर के प्रतिनिधि को ज्ञापन देंगे, मुख्यमंत्री को उनके वादे याद दिलाएंगे। गौरतलब है कि पंचायत सचिवों ने विगत 02 वर्षों में 03 बार 06 वा, 7 वा वेतनमान का लाभ देने,अनुकंपा नियुक्ति सहित 08 सूत्रीय मांगो के निराकरण कराने के लिए काम,कलम और कार्यालय बंद हड़ताले की है। 

इन हड़तालों को तुड़वाने के लिए प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान सहित पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव, वित्त मंत्री जयंत मलैया ने शीघ्र आदेश जारी करवाने का आश्वाशन दिए थे, लेकिन आदेशो का आज तक कोई अता-पता नही है, अनुकंपा नियुक्ति का आदेश भी जारी किया गया उसमे भी विसंगतियों का अंबार है, मुख्यमंत्री के आस्वाशन के बावजूद अनुकंपा का लाभ अप्रेल 2008 से नही दिया जा रहा है, साथ ही सेवा की गड़ना नियुक्ति दिनाँक से ना करके नियमितीकरण दिनांक से करके प्रति सचिव 4-5 हज़ार प्रतिमाह का नुकशान कर दिया गया है, जिससे पंचायत सचिवों में आक्रोश है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शाजापुर जिले के सुजालपुर की अकोदिया मंडी, रीवा एवम रायसेन जिलो के विभिन्न कार्यक्रमो के दौरान भाषणों में पंचायत सचिवो को 6 वा वेतनमान का लाभ देने को घोसणा सार्वजनिक मंच से भी कर चुके है, किन्तु विभागीय अधिकारी फ़ाइल दबाकर बैठे है या अनसुनी कर रहे है, कारण जो भी हो मुख्यमंत्री की घोषणाये कोरी ही साबित हो रही है।
        
सरकार द्वारा पंचायत सचिवो की निरंतर उपेक्षा की जा रही है, जिससे प्रदेश के 23 हज़ार पंचायत सचिव आक्रोशित एवम अचंभित है, इसलिए पंचायत सचिव मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र में धरना रैली करके उन्हें नींद से जगाना चाहते है।

संगठन के दिनेश शर्मा का कहना है- भोपाल संभाग के पंचायत सचिव 25 अक्टूबर को सलकनपुर (बुधनी) में एकत्रित होकर आक्रोशित चेतावनी रैली करेंगे, सरकार को उनके वादे याद दिलाएंगे, यदि समय रहते आदेश नही हुए तो संगठन अपनी आगामी रणनीति बनाकर काम करेगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं