गुजरात में भाजपाईयों से इस्तीफे, सारी रात मनाते रहे अमित शाह | ELECTION 2017

Saturday, November 18, 2017

नई दिल्ली। दिल्ली में नरेंद्र मोदी सरकार गठित हो जाने के बाद अपनी ही ठसक में घूमने वाले अमित शाह एक बार फिर पुराने अंदाज में एक एक नेता से संपर्क करते नजर आए। सारी रात, नाराज नेताओं को मनाते रहे। समझाते रहे और आश्वासन देते रहे। जिला स्तर तक के नेताओं से उन्होंने खुद आगे बढ़कर बात की और चुनाव में सहयोग की मांग की। मामला भाजपा प्रत्याशियों की जारी हुई पहली लिस्ट का है, जिससे पार्टी में बगावत शुरू हो गई। समाचार लिखे जाने तक असंतोष की खबरें आ रहीं थीं। 

लिस्ट जारी होते ही भाजपा के कई नेताओं ने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघानी को तत्काल प्रभाव से अपने इस्तीफे तक सौंप दिए। जिसके बाद नाराज पार्टी नेताओं को मनाने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को मोर्चा संभालना पड़ा। अमित शाह शुक्रवार देर रात तक गुजरात बीजेपी के दफ्तर में मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि इस दौरान वह डैमेज कंट्रोल की हर मुमिकन कोशिश करते रहे। हालांकि, उनकी कोशिश क्या रंग लाती है, ये अभी देखना होगा। बता दें कि पहली सूची आने के बाद शाम तक ही पार्टी में इस्तीफे का सिलसिला शुरू हो गया था। इनमें अंकलेश्वर विधानसभा सीट पर भाई ने ही अपने भाई के टिकट का विरोध किया।

इन नेताओं ने दिए इस्तीफे
टिकट का ऐलान होने के बाद भरुच जिला पंचायत के सदस्य वल्लभ पटेल ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने वाले वल्लभ पटेल, ईश्वर पटेल के सगे भाई हैं। अंकलेश्वर सीट से वल्लभ पटेल ने भी टिकट की मांग की थी। दशरथ पुवार ने जिला बीजेपी महामंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। वडोदरा में भी दिनेश पटेल को टिकट दिए जाने से बीजेपी में बगावती सुर खड़े होने लगे है। पादरी जिला पंचायत और तहसील पंचायत के नेता कमलेश पटेल ने इस्तीफ़ा दिया है। वहीं वडोदरा जिला महामंत्री चैतन्य सिंह झाला ने भी पार्टी को इस्तीफा दे दिया है।

राज्यसभा में क्रॉस वोटिंग वाले कांग्रेसी को भी नहीं दिया टिकट 
हाल ही में कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए भोलाभाई गोहिल भी नाराज हैं। उन्होंने जसदण सीट से टिकट मांगा था, लेकिन नहीं दिया गया। जबकि वो इस सीट से कांग्रेस के विधायक रह चुके हैं। इतना ही नहीं गोहिल ने राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की थी, लेकिन इस सीट से भरत बोगरा को टिकट दिया गया। बताया जा रहा है कि नाराज गोहिल आज जीतु वाघानी से मुलाकात करेंगे।

70 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी
बीजेपी की पहली लिस्ट में जिन प्रमुख उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हुआ है उनमें मुख्यमंत्री विजय रुपाणी राजकोट पश्चिम सीट से चुनाव मैदान में उतर रहे हैं। उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल मेहसाणा से और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष जीतुभाई वाघानी भावनगर पश्चिम से चुनावी समर में अपनी किस्मत आजमाएंगे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं