रिलायंस जियो का ई-कॉमर्स ट्रायल, उपभोक्ताओं को DISCOUNT COUPON का आॅफर

मुफ्त में 4जी डाटा उपलब्ध कराकर देश भर में ग्राहकों का एक बड़ा समूह जमा कर लेने के बाद अब रिलायंस जियो इस ग्राहक समूह से दूसरे फायदे उठाने की तैयारी कर रहा है। उसने एक ई कॉमर्स ट्रायल शुरू किया है। इसके तहत यदि आप 399 या इससे ज्यादा का रिचार्ज कराते हैं तो आपको कुछ डिस्काउंट कूपंस दिए जाएंगे। यदि आप खरीदी करेंगे तो आपको डिस्काउंट का लाभ होगा। माना जा रहा है कि य​ह एक ट्रायल है। यदि जियो के उपभोक्ताओं ने रेस्पांस कर दिया तो रिलायंस अपने आप में बड़ी दुकान है। 

कंपनी के बयान के अनुसार इस पेशकश के लिए उसने अमेजनपे, पेटीएम व फोनपे जैसी अनेक कंपनियों से गठजोड़ किया है। कंपनी का कहना है कि इस पेशकश के तहत उसके प्राइम ग्राहकों को 399 रुपये व इससे अधिक के प्रत्येक रिचार्ज पर 400 रुपये मूल्य का जियो वाउचर मिलेंगे। वहीं जियो के पार्टनर हर रिचार्ज पर 300 रुपये का तत्काल कैशबैक देंगे।

कंपनी का कहना है कि ‘अजियो डाट काम’ पर 1500 रुपये की न्यूनतम खरीदारी पर जियो के प्राइम​ ग्राहकों को 399 रुपये की छूट दी जाएगी। वहीं यात्रा डाट काम पर हवाई टिकट खरीदने पर 1000 रुपये तक की छूट मिलेगी। रिलायंसट्रेंड्स पर 1999 रुपये की खरीद पर 500 रुपये की छूट कंपनी के प्राइम ग्राहकों को ​दी जाएगी। कंपनी का कहना है कि उसके जियो प्राइम ग्राहकों के लिए ये लाभ 10 नवंबर से 25 नवंबर 2017 तक उपलब्ध होंगे।

फ्री में भी मिल जाते हैं ऐसे आॅफर
ई कॉमर्स साइट्स अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए इस तरह के आॅफर्स फ्री में भी उपलब्ध करातीं हैं। कई बेवसाइट अपने कूपन कोड जारी करतीं हैं तो कई पुराने ग्राहकों को एसएमएस करके डिस्काउंट देतीं हैं। मोबाइल एप डाउनलोड करने के बदले भी इस तरह के डिस्काउंट मिल जाते हैं। महानगरों में यदि आप किसी अच्छे मॉल में जाते हैं तो वहां टूर कंपनियों के डिस्काउंट कूपंस फ्री में मिल जाते हैं। दरअसल, ये सारे डिस्काउंट बस आकर्षक करने के लिए होते हैं। जब धंधा मंदा हो तो कूपन जारी कर दिए जाते हैं। त्यौहारी सीजन में दाम बढ़ाकर डिस्काउंट देने के कई मामले सामने आ चुके हैं। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !