CAR में बच्चे को दूध पिला रही थी मां, पुलिसवाले क्रेन से उठा ले गए

Saturday, November 11, 2017

नई दिल्ली। असंवेदनशील पुलिस केवल मध्यप्रदेश या भोपाल में ही नहीं मिलती। पूरे भारत में यही हाल है। मुंबई में ट्रैफिक पुलिस एक ऐसी कार को क्रेन लगाकर उठा ले गई जिसके भीतर बैठी मां अपने मासूम को दूध पिला रही थी। पुलिस का तुर्रा देखिए कि 'कार गलत ढंग से पार्क की गई थी इसलिए उठा लिया गया।' सवाल यह है कि क्या ब्रेस्ट फीडिंग पूरी हो जाने तक इंतजार नहीं किया जा सकता था। अब घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। 

महिला चिल्लाई, लेकिन ट्रैफिक पुलिस ने अनसुना किया
घटना शुक्रवार शाम की बताई जा रही है। मलाड की एसवी रोड पर एक महिला अपने 7 महीने के बच्चे के साथ अपनी कार में बैठी हुई थी। वह बच्चे को दूध पिला रही थी, तभी ट्रैफिक पुलिसवाले आए और कार को क्रेन से उठाकर जाने लगे। कार के अंदर से महिला और आसपास के लोग पुलिसवालों को आवाज लगा रहे थे, लेकिन उन्होंने इसे अनसुना कर दिया।

बच्चे की जान गई तो जिम्मेदार कौन? वीडियो बनाने वाला बोला
एक शख्स ने इस घटना का वीडियो तैयार किया। इस शख्स ने बार-बार कार में महिला और बच्चे के होने की बात ट्रैफिक कॉन्स्टेबल से कही लेकिन, उसने अनसुनी कर दी। वीडियो बनाने वाला शख्स ये कहते हुए सुनाई दे रहा है कि वो (महिला) फाइन भरने के लिए तैयार है। अगर बच्चा मर गया तो इसका जिम्मेदार कौन होगा।

दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होगी-DCP ट्रैफिक
घटना का वीडियो सामने आने के बाद डीसीपी ट्रैफिक ने जांच का आदेश दे दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर यह वीडियो सही है तो दोषी पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

कॉन्स्टेबल सस्पेंड
ट्रैफिक डिपार्टमेंट के जॉइंट सीपी अमितेश कुमार ने कहा,"शुरुआती तौर पर इस वीडियो को देख ऐसा लग रहा है कि महिला और उसे बच्चे की लाइफ को मुसीबत में डाला गया। आगे की इन्क्वायरी जारी है। कांस्टेबल को फिलहाल सस्पेंड कर दिया गया है। उसपर डिपार्टमेंटल एक्शन जांच रिपोर्ट आने के बाद लिया जाएगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week