हार्दिक समर्थकों का कांग्रेसियों पर हमला, टिकट के लिए खून खराबे को तैयार

Monday, November 20, 2017

गुजरात चुनाव को लेकर कांग्रेस ने रविवार को 77 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की. इसके कुछ समय बाद ही पाटीदारों और कांग्रेस के बीच फूट पड़ गई. टिकट बंटवारे को लेकर पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (PAAS) नेता हार्दिक पटेल के समर्थकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच देर रात तक सूरत में हाथापाई चलती रही. हार्दिक समर्थकों ने कई जगह तोड़फोड़ भी की.

पहले कांग्रेस की लिस्ट को लेकर कन्फ्यूजन पैदा हो गया था. मीडिया में कांग्रेस की एक फर्जी लिस्ट जारी हो गई. आखिर में देर रात कांग्रेस को 'असली लिस्ट' के साथ मीडिया के सामने आना पड़ा. कांग्रेस की लिस्ट में 77 प्रत्याशियों के नाम हैं. इनमें पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के सिर्फ दो नेताओं को जगह मिली है. इसी बात को लेकर हार्दिक समर्थक कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ भिड़ गए.

सूरत में पटेलों के प्रभाव वाली वरच्चा रोड सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार प्रफुल्ल तोगड़िया के दफ्तर के नजदीक हार्दिक समर्थकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई. हार्दिक की पार्टी के सदस्यों का आरोप है कि टिकट बंटवारे में उन्हें नजरअंदाज किया गया है. PAAS की सूरत यूनिट के संयोजक धार्मिक मालवीय ने धमकी दी कि वे शहर में कांग्रेस के दफ्तर को तब तक नहीं चलने देंगे, जब तक कि सीट बंटवारे में उनकी पार्टी की उचित हिस्सेदारी नहीं होगी.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं