गुजरात चुनाव: अब पद्मावती बनी BJP के लिए खतरा

Thursday, November 2, 2017

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत पूरी भाजपा के लिए नाक का सवाल बन चुके गुजरात चुनाव में भाजपा के सामने कई खतरे खड़े हो रहे हैं। भाजपा के दिग्गज चाहते हैं कि अब गुजरात में मतदान तक सारी दुनिया थम जाए ताकि हालात नियंत्रित किए जा सकें। जातिवाद की राजनीति​ में उलझी भाजपा को अब संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' से डर लगा रहा है। भाजपा ने चुनाव आयोग और सेंसर बोर्ड को पत्र लिखकर कहा है कि या तो इस फिल्म को बैन कर दिया जाए या फिर गुजरात चुनाव तक रिलीज को टाल दिया जाए। नहीं तो भाजपा को गुजरात में नुक्सान हो जाएगा। 

बता दें कि फिल्म अब रिलीज होने ही वाली है। बीजेपी प्रवक्ता और राजपूत नेता आईके जडेजा का कहना है कि उन्होंने फिल्म को लेकर डायरेक्टर को दो विकल्प देते हुए कहा, फिल्म को बैन किया जाए या इसे गुजरात चुनाव के बाद रिलीज किया जाए। जडेजा ने आगे कहा कि 'क्षत्रिय, राजपूत प्रतिनिधियों ने हमसे मिलकर फिल्म में किसी तरह से इतिहास और रानी पद्मावती के चरित्र के साथ छेड़छाड़ किए जाने का विरोध किया है। 

इतिहास के हिसाब से रानी पद्मावती कभी अलाउद्दीन खिलजी से मिली ही नहीं थीं। उन्होंने कहा कि गुजरात में चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में फिल्म में तथ्यों के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए जिससे राजपूत-क्षत्रिय समुदाय की भावनाएं आहत हों। बता दे कि गुजरात में चुनाव 9 से 14 दिसंबर के बीच कराए जाएंगे। जबकि यह फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज हो रही है। फिल्म में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह मुंख्य भूमिका में हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week