BJP प्रत्याशी की अकूत संपत्ति, चुनाव आयोग के साफ्टवेयर तक में दर्ज नहीं हो पाई

Tuesday, November 7, 2017

आगरा। नगर निगम में मेयर पद के लिए कुल 20 प्रत्याशियों ने नामांकन किया जिनमें भाजपा के मेयर पद के प्रत्याशी नवीन जैन कि संपत्ति की सबसे ज्यादा चर्चा रही। चुनाव आयोग के साफ्टवेयर में उनकी संपत्ति दर्ज करते समय अंकों की संख्या कम पड़ गई। क्योंकि इस सॉफ्टवेयर में केवल 99 करोड़ की संपत्ति ही दर्शायी जा सकती है। देर रात तक सॉफ्टवेयर को अपडेट करके उनकी संपत्ति को दर्ज कराया जा सका।  दरअसल, आगरा नगर निगम से इस बार भाजपा नवीन जैन को मेयर पद का टिकट दिया है। नवीन जैन पहले भी नगर निगम में डिप्टी मेयर रह चुके हैं और उनकी कंस्ट्रक्शन कंपनी है। 

पीएनसी कंपनी की साख इतनी अच्छी है कि आगरा-दिल्ली एक्सप्रेस-वे और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में इस कंपनी को दो हजार करोड़ से ज्यादा के टेंडर मिले हैं। नवीन जैन भारी-भरकम समर्थकों के साथ नामांकन कराने पहुंचे। नामांकन दाखिल करने के बाद चुनाव आयोग पारदर्शिता के लिए अपने ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत प्रत्याशी की पूरी डिटेल को साफ्टवेयर के माध्यम से बेबसाइट पर डाल रही थी।

कम पड़ी अंकों की संख्या
भाजपा प्रत्याशी की पूरी डिटेल भरने के बाद जब चुनाव आयोग के कर्मचारी उनकी संपत्ति के कालम में पहुंचे तो हैरान रह गए। नवीन जैन द्वारा दिया गया 380 करोड़ की संपत्ति ब्यौरा साइट पर लोड ही नहीं हो पा रहा था। 

बाद में पता चला कि इस साफ्टवेयर में चुनाव आयोग ने मात्र 99 करोड़ तक की संपत्ति का भरने के लिए अंकों की संख्या उपलब्ध कराई है। आखिरकार आनन-फानन में साफ्टवेयर को देर रात तक अपडेट करके फिर नवीन जैन की कुल संपत्ति को चुनाव आयोग की बेबसाइट पर डाला जा सका।

आगरा के बड़ी पार्टी के सभी मेयर प्रत्याशी करोड़पति 
आगरा के मेयर के भाजपा के प्रत्याशी ही नहीं बल्कि सपा, बसपाव कांग्रेस के प्रत्याशी भी करोड़पति हैं। और इस बार जनसेवा का वादा करते अपनी-अपनी पार्टियों के बैनर तले चुनाव मैदान में हैं।

प्रत्याशी और उनकी संपत्ति
भाजपा प्रत्याशी- नवीन जैन,
चल संपत्तियां : 3.79 अरब रुपये
अचल संपत्ति : कुल कीमत 30 करोड़ रुपये है

सपा प्रत्याशी- राहुल चतुर्वेदी 
कुल संपत्ति 2.74 करोड़ रुपए
चल संपत्ति : कुल 58.64 लाख रुपये

बसपा प्रत्याशी- दिगंबर जैन
कुल संपत्ति- 8 करोड़ रुपए
चल संपत्ति: कुल कीमत 82.60 लाख रुपये

कांग्रेस प्रत्याशी- विनोद बंसल 
कुल संपत्ति- 3 करोड़ रुपए
चल संपत्ति- कुल 42.36 लाख रुपये

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week